scriptनन्हें-मुन्ने बच्चों ने मोदी से लगाई गुहार, कहा बेटियों को पढ़ाओ का नारा देने के बावजूद क्यों पुनर्वास | Jaipur Girls quoted Narendra Modi on Beti Bachao Beti Padhao Yojana | Patrika News

नन्हें-मुन्ने बच्चों ने मोदी से लगाई गुहार, कहा बेटियों को पढ़ाओ का नारा देने के बावजूद क्यों पुनर्वास

locationजयपुरPublished: Sep 29, 2017 12:40:55 pm

Submitted by:

rajesh walia

खड्डा बस्ती के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने मोदी से लगाई गुहारबच्चियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बेटियों को पढ़ाओ का नारा दिया है, इसके बाव

Jaipur Girls quoted Narendra Modi
जयपुर

सरकार आदर्शनगर स्थित खड्डा बस्ती में सालों से रह रहे लोगों को हटाने पर तुली हुई है, वहीं बस्ती के नन्हे-मुन्नों की आवाज ने गुरुवार को हर किसी को द्रवित कर दिया। परीक्षा की तैयारी कर रहे मासूम बच्चे दरबदर होने के डर के चलते गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नांद्रजोग के निवास पर पहुंचे और हटाने से पहले उन्हें परीक्षा की तैयारी करने का मौका देने की गुहार की। चिलचिलाती धूप में तख्तियां हाथों में लिए बालक-बालिकाएं पैदल ही चलते हएु बाद में मुख्यमंत्री निवास पर भी पहुंचे और यही बात दोहराई। बच्चों में शामिल मासूम बच्चियां स्कूलों के साथ ही मदरसों में भी पढ़ रही हैं।
Video: राजस्थान में अरेस्ट हुआ एक और दुष्कर्मी बाबा, कारगुज़ारी जानकार आपके भी खड़े हो जाएंगे रौंगटे

अभी परीक्षाएं आने वाली हैं। बच्चियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बेटियों को पढ़ाओ का नारा दिया है, इसके बावजूद हमें क्यों हमारे घर से दूर भगाया जा रहा है। बच्चे जब पहुंचे तब वहां मुख्य न्यायाधीश नहीं थे। लेकिन उनके अधिकारी ने बच्चों की बात सुनी। बाद में बच्चे मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचे और वहां भी अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।
पायलट ने गहलोत के साथ मतभेदों की चर्चाओं पर दिया ये बयान, उपचुनाव में उम्मीदवारी को लेकर भी दी ये प्रतिक्रिया

पुनर्वास के लिए समय मांगा
सरकार जल्द से जल्द आदर्श नगर स्थित खड्डा बस्ती को खाली कराने और लोगों का पुनर्वास करने की तैयारी में है। इनका जयसिंहपुरा खोर, पालड़ी मीणा में पुनर्वास किया जा रहा है। इसके लिए मौके पर शिविर भी लग चुका है। बच्चे चाहते हैं कि उन्हें परीक्षा की तैयारी का समय मिलना चाहिए। एेसे में पुनर्वास का कार्य कुछ दिनों के लिए टाला जाना चाहिए। क्षेत्र में संचालित शिक्षण संस्थाओं में बच्चे हिन्दी, अंग्रेजी, अरबी, उर्दू भाषा में पढ़ाई कर रहे हैं। अगले माह उर्दू की वार्षिक परीक्षा है, इसलिए अभी पुनर्वास होगा तो पढ़ाई चौपट हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो