scriptभक्तों के लिए कल से खुलेंगे शिला माता के द्वार | JAIPUR GOVINDDEVJI TEMPLE AMER SHALAMATA TEMPLE JHADAKHAND MAHADEV | Patrika News

भक्तों के लिए कल से खुलेंगे शिला माता के द्वार

locationजयपुरPublished: Nov 30, 2020 09:31:01 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

शहर के आराध्य गोविंददेवजी मंदिर (GOVINDDEVJI TEMPLE) के साथ आमेर शिला माता मंदिर (Amer Shila Mata Temple) मंगलवार से आम दर्शनार्थियों के लिए खोल दिए जाएंगे। दोनों मंदिर 8 माह 13 दिन बाद भक्तों के लिए खुलेंगे। मंदिर प्रबंधकों ने दर्शनार्थियों के लिए मंदिर खोलने की पूरी तैयारी कर ली है। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ मास्क लगाकर आना होगा। उधर, झाड़खंड महादेव मंदिर भी भक्तों के लिए बुधवार से खोल दिया जाएगा।

भक्तों के लिए कल से खुलेंगे शिला माता के द्वार

— शिलामाता और गोविंददेवजी के कर सकेंगे भक्त दर्शन
— झाड़खंड महादेव के बुधवार से भक्त कर सकेंगे दर्शन

जयपुर। शहर के आराध्य गोविंददेवजी मंदिर (GOVINDDEVJI TEMPLE) के साथ आमेर शिला माता मंदिर (Amer Shila Mata Temple) मंगलवार से आम दर्शनार्थियों के लिए खोल दिए जाएंगे। दोनों मंदिर 8 माह 13 दिन बाद भक्तों के लिए खुलेंगे। मंदिर प्रबंधकों ने दर्शनार्थियों के लिए मंदिर खोलने की पूरी तैयारी कर ली है। हालांकि भक्तों को कोराना गाइड लाइन की पालना करनी होगी। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ मास्क लगाकर आना होगा। उधर, झाड़खंड महादेव मंदिर भी भक्तों के लिए बुधवार से खोल दिया जाएगा। हालांकि भक्त सिर्फ झाड़खंड महादेवजी के दर्शन कर सकेंगे, जलाभिषेक नहीं कर पाएंगे।
आमेर शिला माता मंदिर करीब 8 माह बाद दर्शनार्थियों के लिए सुबह 7 बजे खोल दिया जाएगा। भक्त कतार में लगकर शिला माता के दर्शन कर सकेंगे। श्रीशिला माता मंदिर ट्रस्ट आमेर के सचिव विष्णु सक्सेना ने बताया कि मंदिर सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक भक्तों के लिए खुलेगा, वही शाम 4 बजे से 6 बजे तक दर्शनों के लिए खुला रहेगा। मंदिर में एक बार मे सिर्फ 10 लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश और निकास के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। कोविड 19 के चलते मंदिर को गत 19 मार्च को दर्शनार्थियों के लिए बंद किया गया था।
वैशाली नगर के क्वींस रोड स्थित झाड़खंड महादेव मंदिर को दर्शनार्थियों के लिए बुधवार से खोल दिया जाएगा। हालांकि भक्त सिर्फ झाड़खंड महादेव के दर्शन ही कर सकेंगे, जल नहीं चढ़ा पाएंगे। जलाभिषेक पर अभी पाबंदी रहेगी। भक्त सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे और शाम 5.45 बजे से 7 बजे तक महादेवजी के दर्शन कर सकेंगे। श्रीबब्बू सेठ मेमोरियल ट्रस्ट के जयप्रकाश सोमानी ने बताया कि मंदिर को दर्शनार्थियों के लिए बुधवार से खोल दिया जाएगा, इसकी पूरी तैयारी कर ली है। मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बना दिए गए है। लोगों को मास्क लगाकर आना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो