महापौर-पार्षद निलंबन प्रकरण से पहले बनाए रखी दूरी, ज्ञापन कार्यक्रम में पहुंचने की क्या रही मजबूरी

महापौर सौम्या गुर्जर और तीन पार्षदों के निलंबन के प्रकरण से जयपुर शहर के विधायकों ने दूरी बना रखी थी। लेकिन शुक्रवार को प्रकरण के विरोध में तीनों विधायकों की उपस्थिति में राज्यपाल के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर इकबाल खान को ज्ञापन दिया गया।

By: Umesh Sharma

Updated: 11 Jun 2021, 06:03 PM IST

जयपुर।

महापौर सौम्या गुर्जर और तीन पार्षदों के निलंबन के प्रकरण से जयपुर शहर के विधायकों ने दूरी बना रखी थी। लेकिन शुक्रवार को प्रकरण के विरोध में तीनों विधायकों की उपस्थिति में राज्यपाल के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर इकबाल खान को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में राज्य सरकार के निलंबन के निर्णय को अपास्त करने और सरकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है। प्रदेश में सभी जगहों पर कलेक्टर, एडीएम और एसडीएम को इस संबंध में ज्ञापन दिया गया है।

ज्ञापन देने के बाद विधायक अशोक लाहोटी ने कहा यह लोकतंत्र की हत्या है। कोर्ट में सुनवाई से पहले रात को फेक वीडियो बनाकर भाजपा को छवि धूमिल करने का प्रयास कांग्रेस ने किया है। ये सफल नहीं होंगे। इनका चाल और चरित्र सामने आएगा। वीडिया की जांच बाकी है। 20 अप्रेल का वीडियो और 10 जून की शाम को जारी किया गया। जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा ने कहा कि वीडियो में सीएसआर फंड की बात की गई है। दुर्भाग्य है कि राज्य सरकार ने बिना सुनवाई के एकतरफा निर्णय देकर उनको निलंबित कर दिया गया। सत्य विचलित होता है, पराजित नहीं होता है।

अब तक रहे दूर, आज ज्ञापन देने पहुंचे

इस पूरे प्रकरण से अब तक भाजपा के विधायक और विधायक प्रत्याशियों ने दूरी बना रखी थी। मगर अचानक ज्ञापन में पहुंचने को लेकर चर्चा का दौर शुरू हो गया है। बताया जा रहा है संगठन के निर्देश पर सभी ज्ञापन कार्यक्रम में पहुंचे। शहर के तीनों विधायकों ने पिछले दिनों ही संगठन महामंत्री से मिलकर अपनी बात रखी थी। वहां से भी सभी को संगठन के साथ चलने के लिए कहा था। ज्ञापन कार्यक्रम में शहर अध्यक्ष राघव शर्मा, पूर्व विधायक राजपाल सिंह, कैलाश वर्मा, विधायक कालीचरण सराफ,अशोक लाहोटी, नरपत सिंह राजवी, आनंद शर्मा, कुलवंत सिंह, अजय पारीक सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned