scriptहर वार्ड को मिलेंगे 80 लाख, पिछड़े वार्डों को अतिरिक्त फंड | jaipur greater jaipur news somya gurjar board meeting | Patrika News

हर वार्ड को मिलेंगे 80 लाख, पिछड़े वार्डों को अतिरिक्त फंड

locationजयपुरPublished: May 27, 2022 11:55:02 am

Submitted by:

Ashwani Kumar

एक जून से शुरू होगा निगम आपके द्वार अभियान , इसमें सुना जाएगा लोगों की समस्याओं को, पिछले वित्तीय वर्ष में हुए विकास कार्यों से ज्यादातर पार्षद नाराज

हर वार्ड को मिलेंगे 80 लाख, पिछड़े वार्डों को अतिरिक्त फंड

हर वार्ड को मिलेंगे 80 लाख, पिछड़े वार्डों को अतिरिक्त फंड

जयपुर. ग्रेटर नगर निगम के 150 वार्डों में इस बार 120 करोड़ रुपए खर्च होंगे। हर वार्ड को 80 लाख रुपए विकास कार्य के लिए मिलेंगे। इसमें से पार्षद 75 लाख रुपए सिविल वर्क और पांच लाख रुपए पुराने कार्यों की मरम्मत पर खर्च कर सकेंगे। बुधवार को बोर्ड की साधारण सभा की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगी। इसके अलावा सदन में महापौर सौम्या गुर्जर ने 1 जून से निगम आपके द्वार अभियान की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगले एक-दो दिन में इसकी रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी। बैठक में सीवरेज लाइनों की सफाई और नाला सफाई पर 15.30 करोड़ रुपए खर्च करने का निर्णय लिया गया। इसी तरह विद्युत तंत्र सुधार पर 18.69 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसमें फेज वायर, नई लाइटों की खरीद शामिल है। हालांकि, बोर्ड बैठक के बीच में हंगामा भी होता रहा, लेकिन राहत की बात यह रही कि जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई और बजट भी आवंटित हो गया।

ये कर सकेंगे उपयोग
इस बजट से नई सड़कों और नालियों का निर्माण, सीवरेज लाइन डलवाने से लेकर पार्कों की मरम्मत करा कराई जा सकेगी। जिन वार्डों में सड़क व अन्य विकास कार्य हो चुके हैं, वहां पार्षद की अनुशंसा से अन्य जनहित के काम हो सकेंगे।
हंगामा और आरोप-प्रत्यारोप का दौर

– कांग्रेस की पार्षद राजुला सिंह ने कहा कि मैं अपने वार्ड में अवैध निर्माण रुकवाने के लिए सतर्कता शाखा की टीम बुलाती हूं तो उप महापौर पुनीत कर्णावट उसे वापस बुला लेते हैं। इस पर उपमहापौर ने कहा कि आपके वार्ड में ठेले वालों से अवैध वसूली हो रही है। आप गरीब आदमी का मकान तुड़वाएंगी तो मैं 100 बार रुकवाऊंगा। आपके संरक्षण पर मीट की दुकान चल रही हैं। महापौर ने दखल देते हुए अवैध निर्माणों की जांच के लिए कमेटी बनाने के निर्देश दिए।
-पार्षद ओमप्रकाश राणवा और रणवीर सिंह राजावत के बीच विवाद हो गया। राणवा ने अभद्र भाषा का प्रयोग कर दिया। इस पर भाजपा के पार्षद राजावत के समर्थन में आ गए। विवाद इतना बढ़ा कि सदन को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।
वार्ड में जूते खाने जाएं क्या!
पार्षद सुशीला बारी ने महापौर की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप भी मेरे वार्ड में सोच-समझकर आना। क्योंकि हमारे वार्ड में 18 माह में 18 रुपए के काम भी नहीं हुुए हैं। हम वार्ड में जूते खाने जाएं क्या? इसी तरह पार्षद अर्चना शर्मा और धापा देवी ने विकास कार्य न होने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो