scriptCOVID 19 : 5 प्रतिष्ठान सील, 1 लाख 4 हजार 500 रूपए वसूला जुर्माना | JAIPUR GREATER MUNICIPAL CORPORATION COVID 19 ACTION | Patrika News
जयपुर

COVID 19 : 5 प्रतिष्ठान सील, 1 लाख 4 हजार 500 रूपए वसूला जुर्माना

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर नगर निगम ने गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई (action) तेज कर दी है। गुरूवार को नगर निगम ग्रेटर जयपुर (Jaipur Greater Municipal Corporation) के मालवीय नगर जोन में कोचिंग संस्थान, दो व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा मानसरोवर जोन में एक होटल को सील किया गया। वहीं हवामहल आमेर जोन में एक सब्जी की दुकान को सील किया गया।

जयपुरApr 08, 2021 / 10:23 pm

Girraj Sharma

COVID 19 : 5 प्रतिष्ठान सील, 1 लाख 4 हजार 500 रूपए वसूला जुर्माना

COVID 19 : 5 प्रतिष्ठान सील, 1 लाख 4 हजार 500 रूपए वसूला जुर्माना

5 प्रतिष्ठान सील, 1 लाख 4 हजार 500 रूपए वसूला जुर्माना
— वैक्सीन लगवाने के लिए बांटे पत्रक
— जयपुर ग्रेटर और हेरिटेज नगर निगम में कार्रवाई

जयपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर नगर निगम ने गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई (action) तेज कर दी है। गुरूवार को नगर निगम ग्रेटर जयपुर (Jaipur Greater Municipal Corporation) के मालवीय नगर जोन में कोचिंग संस्थान, दो व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा मानसरोवर जोन में एक होटल को सील किया गया। वहीं हवामहल आमेर जोन में एक सब्जी की दुकान को सील किया गया। नगर निगम ग्रेटर जयपुर में कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले 67 लोगों का चालान कर 22 हजार 900 रूपए तथा नगर निगम जयपुर हेरिटेज (Heritage Municipal Corporation) में 81 हजार 600 रूपए का जुर्माना वसूला गया। वहीं पार्षदों ने अपने—अपने वार्डों में लोगों केा कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए जागरूक करने के साथ वैक्सीन लगवाने के लिए अपील भी कर रहे है।
100 से ज्यादा विधार्थी एक ही हाॅल में मिले
जवाहर नगर काॅलोनी स्थित हरेन्द्र कोचिंग क्लासेज में एक ही हाॅल में 100 से ज्यादा विधार्थी मिलने पर कोचिंग को सील कर दिया गया। मालवीय नगर जोन उपायुक्त सुरेश चौधरी और सतर्कता उपायुक्त सेठाराम बंजारा के नेतृत्व में टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कोचिंग को सील कर दिया। इसी प्रकार उपायुक्त आभा बेनीवाल के नेतृत्व में टीम की ओर से मानसरोवर के श्रीगोपाल नगर स्थित होटल राॅकलैंड को कोविड गाइडलाइन का पालन नही करने पर सील कर दिया गया। बरकत नगर स्थित करणी नमकीन भण्डार और टोंक फाटक स्थित बंटी दा ढाबा को कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आधार पर सील किया गया।
आदर्श जोन क्षेत्र में घर—घर बांटे पत्रक
वार्ड 95 में कोरोना वैक्सीन लगवाने लोगों को घर—घर पत्रक बांटे गए। पार्षद महेश कलवानी ने वार्ड में घर—घर जाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की, वहीं घर से बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, मास्क लगाने और बार—बार हाथ धोने के लिए जागरूक भी किया गया। कलवानी ने बताया कि वार्ड के हर घर में जाकर लोगों को कोविड गाइडलाइन की पालना करने के साथ वैक्सीन लगवाने की अपील की जा रही है।

Home / Jaipur / COVID 19 : 5 प्रतिष्ठान सील, 1 लाख 4 हजार 500 रूपए वसूला जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो