सांगानेर या झोटवाड़ा जोन में नगर निगम खुद कर सकता है डोर टू डोर कचरा संग्रहण

जयपुर ग्रेटर नगर निगम (Jaipur Greater Municipal Corporation) के सांगानेर या झोटवाड़ा जोन में निगम ने खुद घर-घर कचरा संग्रहण (Door to door garbage collection) शुरू करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए निगम आयुक्त ने बुधवार को एक कमेटी का गठन कर दिया है। यह कमेटी कचरा संग्रहण और परिवहन निगम के संसाधनों से करवाने के लिए सभी पहलुओं का परीक्षण करने के साथ कानूनी पहलुओं का परीक्षण कर विस्तृत कार्ययोजना तैयार करेगी।

By: Girraj Sharma

Published: 25 Nov 2020, 10:26 PM IST

सांगानेर या झोटवाड़ा जोन में नगर निगम खुद कर सकता है डोर टू डोर कचरा संग्रहण
- कचरा संग्रहण और कानूनी पहलुओं के परीक्षण के लिए बनाई कमेटी
- कमेटी तीन दिन में सौपेंगी रिपोर्ट

जयपुर। जयपुर ग्रेटर नगर निगम (Jaipur Greater Municipal Corporation) के सांगानेर या झोटवाड़ा जोन में निगम ने खुद घर-घर कचरा संग्रहण (Door to door garbage collection) शुरू करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए निगम आयुक्त ने बुधवार को एक कमेटी का गठन कर दिया है। यह कमेटी डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण और परिवहन निगम के संसाधनों से करवाने के लिए सभी पहलुओं का परीक्षण करने के साथ कानूनी पहलुओं का परीक्षण कर विस्तृत कार्ययोजना तैयार करेगी। कमेटी तीन दिन में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

कमेटी में स्वास्थ्य उपायुक्त हर्षित वर्मा, गैराज उपायुक्त अतुल शर्मा और एक्सईएन प्रोजेक्ट मनोज शर्मा को शामिल किया है। कमेटी कानूनी पहलुओं का विस्तृत परीक्षण कर एक रिपोर्ट तैयार करेगी, जिसे डोर टू डोर कचरा संग्रहण के प्लान सहित 27 नवंबर को निगम आयुक्त को सौपेंगी। इसके बाद दोनों जोनों में से किसी एक जोन में निगम खुद घर—घर कचरा संग्रहण की आगे की तैयारी करेगा। एक दिन पहले महापौर सौम्या गुर्जर ने निगम अधिकारियों की बैठक लेकर शहर में सफाई व्यवस्था और डोर—टू—डोर कचरा संग्रहण पर नाराजगी जताई थी। इस बैठक में ही महापौर ने निगम अधिकारियों की कमेटी गठित करने के निर्देश दिए थे।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned