जगतपुरा, मालवीय नगर और सांगानेर में लगेंगी 3 हजार नई एलईडी लाइटें

जगतपुरा, मालवीय नगर और सांगानेर जोन क्षेत्र में 15 जनवरी से 3 हजार नई एलईडी लाईटें (Led lights) लगाने का काम शुरू होगा। वहीं इन लाइटों के लक्स लेवल (प्रकाश) और गुणवत्ता की जांचने के लिए स्वतंत्र सदस्य के रूप में एमएनआईटी के विशेषज्ञ का सहयोग लिया जाएगा। यह निर्णय सोमवार को लाइट व्यवस्था को लेकर महापौर डॉ सौम्या गुर्जर ने ली बैठक में लिया गया। बैठक में निगम अधिकारी और लाइट कम्पनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

By: Girraj Sharma

Published: 11 Jan 2021, 09:44 PM IST

तीन जोन में लगेंगी 3 हजार नई एलईडी लाइटें
— जगतपुरा, मालवीय नगर और सांगानेर में लाइट लगाने का कार्य 15 से शुरू
— प्रथम चरण में 3 हजार नई एलईडी लाइटें लगाई जाएगी

जयपुर। जगतपुरा, मालवीय नगर और सांगानेर जोन क्षेत्र में 15 जनवरी से 3 हजार नई एलईडी लाईटें (Led lights) लगाने का काम शुरू होगा। वहीं इन लाइटों के लक्स लेवल (प्रकाश) और गुणवत्ता की जांचने के लिए स्वतंत्र सदस्य के रूप में एमएनआईटी के विशेषज्ञ का सहयोग लिया जाएगा। यह निर्णय सोमवार को लाइट व्यवस्था को लेकर महापौर डॉ सौम्या गुर्जर ने ली बैठक में लिया गया। बैठक में निगम अधिकारी और लाइट कम्पनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

बैठक में लाइट कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार से नई लाईटें लगाने का काम शुरू करने की बात कहीं। महापौर ने निगम अधिकारियों को इसके लिए आवष्यक उपकरण उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। ईईएसएल और ईएससीओ कम्पनियों को ग्रेटर निगम में 30 हजार लाईटें लगानी है। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि लाइटों के लक्स लेवल (प्रकाश) और गुणवत्ता की जांच के लिए स्वतंत्र सदस्य के रूप में एमएनआईटी के विशेषज्ञ का सहयोग लेने के लिए पत्र लिखा जाए। उनकी सहमति के बाद आगामी मीटिंग में उन्हें भी शामिल किया जाये।

हाइमास्ट लाइटों के लिए मुख्यालय स्तर पर एआरसी हो
महापौर ने निर्देश दिए है कि जोनों से वास्तविक डिमांड लेकर हाईमास्ट लाईटों के लिये मुख्यालय स्तर पर वार्षिक दर संविदा की जाए। इसके अतिरिक्त जिन क्षेत्रों में फेजवायर नहीं डाला गया है। उन क्षेत्रों के लिये निविदा कर उक्त कार्य को शीघ्र पूरा करवाया जाए।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned