script

जयपुर को 6 भागों में बांट व्यापारियों ने बनाई कमेटियां

locationजयपुरPublished: Sep 07, 2021 09:31:26 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

पांच नए ट्रेड लाइसेंस के विरोध (trade license protest) में व्यापारियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। 11 सितंबर को जयपुर बंद को सफल बनाने को लेकर व्यापारियों ने जयपुर को 6 भागों में बांटकर कमेटियां बनाई है। बंद को सफल बनाने के लिए जयपुर व्यापार उद्योग महासंघर्ष समिति की बैठक हुई। इसमें जयपुर के सभी व्यापार मंडलों और व्यापारियों को 11 सितंबर को जयपुर बंद की जानकारी देने के लिए पंपलेट वितरित जाने पर चर्चा की गई।

जयपुर को 6 भागों में बांट व्यापारियों ने बनाई कमेटियां

जयपुर को 6 भागों में बांट व्यापारियों ने बनाई कमेटियां

जयपुर को 6 भागों में बांट व्यापारियों ने बनाई कमेटियां
— ट्रेड लाइसेंस का विरोध
— जयपुर व्यापार उद्योग महासंघर्ष समिति की बैठक

जयपुर। पांच नए ट्रेड लाइसेंस के विरोध (trade license protest) में व्यापारियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। 11 सितंबर को जयपुर बंद को सफल बनाने को लेकर व्यापारियों ने जयपुर को 6 भागों में बांटकर कमेटियां बनाई है। वहीं बंद को सफल बनाने के लिए मंगलवार को भी जयपुर व्यापार उद्योग महासंघर्ष समिति की बैठक हुई। इसमें जयपुर के सभी व्यापार मंडलों और व्यापारियों को 11 सितंबर को जयपुर बंद की जानकारी देने के लिए पंपलेट वितरित जाने पर चर्चा की गई, साथ ही कमेटियों को पंपलेट भी सौंपे गए।
जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि ट्रेड लाइसेंस काले कानून के विरोध में 11 सितंबर को जयपुर बंद को लेकर व्यापार स्तर पर व्यापारियों को जागरूक करने का काम शुरू कर दिया है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश सैनी ने बताया कि एमआई रोड जल्द ही 11 सितंबर को जयपुर बंद की अपील करता नजर आएगा। बाजार में बैनर—पोस्टर के माध्यम से दुकानदारों के साथ आम जनता को भी ट्रेड लाइसेंस काला कानून की जानकारी दी जाएगी।
समिति के सुरेन्द्र बज ने बताया कि पूरे जयपुर को छह भागों में विभाजित करके कमेटियां बनाई गई है, कमेटी पदाधिकारी 11 सितंबर के जयपुर बंद के संदर्भ में सभी व्यापार मंडलों, एसोसिएशनों व छोटे से छोटे व्यापारी संगठन से लेकर फ्रूट फल सब्जी, छोटे किराना व्यापारी, सर्राफा ट्रेडर्स कमेटी, हार्डवेयर एसोसिएशन, होलसेल कपड़ा एसोसिएशन, सेनेटरी एसोसिएशन, बिल्डिंग मटेरियल एसोसिएशन, पेन्ट एशोसिएसन सहित जयपुर के सभी क्षेत्रों के व्यापार मंडलों से व्यापक संपर्क कर बंद को सफल बनाने के लिए चर्चा करेंगे। इसके अलावा ये लोग जयपुर बंद के समर्थन की दुकानदारों से अपील भी करेंगे। बैठक में बंद की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।
बैठक में फोर्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अरुण अग्रवाल, जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल, कार्यकारी अध्यक्ष हरीश केड़िया, जयपुर लघु उद्योग व्यापार संघ के प्रकाश चंद गुप्ता, राजस्थान दुकानदार संघ के किशोर कुमार टाक सहित विभिन्न व्यापार मंडलों के पदाधिकारी शामिल हुए। बुधवार को रात 8 बजे जयपुर प्राइवेट अस्पताल नर्सिंग होम एसोसिएशन की 11 सितंबर को बंद के संबंध में मीटिंग होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो