script

Ekta kapoor: ‘खूबसूरती का असली हकदार है जयपुर का हेरिटेज’

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2019 11:52:08 pm

Submitted by:

Suresh Yadav

शहर के परकोटे (pinkcity) को यूनेस्को (unesco) की सूची में शामिल करने पर टीवी सीरियल व फिल्म प्रोड्यूसर एकता कपूर (ekta kapoor) ने खुशी जाहिर की।

ekta kapoor in jaipur

ekta kapoor in jaipur

जयपुर।
शहर के परकोटे (pinkcity) को यूनेस्को (unesco) की सूची में शामिल करने पर टीवी सीरियल व फिल्म प्रोड्यूसर एकता कपूर (ekta kapoor) ने खुशी जाहिर की। उन्होंने गुरुवार को जयपुर यात्रा के दौरान यहां काले हनुमान मंदिर में अपना माथा टेका। इससे पहले उन्होंने अजमेर (ajmer) दरगाह में भी अपनी हाजिरी दी।
चांदी की टकसाल स्थित काले हनुमान मंदिर (kale hanuman temple) में एकता कपूर ने मेट्रो मिक्स को बताया कि जयपुर का हेरिटेज खूबसूरती का असली हकदार है। आप दुनिया में कहीं भी चले जाइए, लेकिन जयपुर जैसा हेरिटेज ( Jaipur heritage) आपको कहीं भी देखने को नहीं मिलेगा। एकता के मुताबिक, जिस दिन यूनेस्को ने जयपुर के परकोटे को अपनी सूची में शामिल किया, उस दिन उन्हें बहुत खुशी हुई। उनका कहना था कि बरसों से जयपुर आना हो रहा है और ऐसे में यूनेस्को जयपुर को सलाम कर रहा है, जयपुरवासियों के लिए इससे बड़ी खुशी की बात नहीं हो सकती। मुझे कई बार शॉपिंग करने का मौका मिला है। ऐसे में जब भी परकोटे में जाना होता है तो मोबाइल (mobile)से फोटो खींचने का मन कर उठता है।
पुतला जलाना समस्या का हल नहीं
अपनी जल्द ही रिलीज होने जा रही फिल्म ‘जजमेंटल..’ (movie : judge mental hai kya) के विवाद पर उनका कहना था कि जहां तक फिल्म की एक्टे्रस से जुड़ी कंट्र्रोवर्सी की बात है तो इसके लिए मुझे लगता है कि हर व्यक्ति को अपने विचार रखने का हक है। हालांकि मेरी तरफ से अपोलोजी मान लिया गया है। ऐसे में एक्टे्रस का पुतला जलाना किसी भी समस्या का हल नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में शहर के मीडियाकर्मियों ने एक लेटर दिया, जिसे फिल्म की एक्टे्रस तक पहुंचा दिया गया है। मैसेज के फॉरवर्ड के कुछ ही घंटों बाद फिल्म की एक्टे्रस ने अपनी तरफ से एक वॉइस ऑडियो के जरिए अपोलॉजी मांगी है।
बेटे रवि (ravi kapoor) के लिए मांगी दुआ
इस मौके पर एकता कपूर (ekta kapoor) ने कहा कि वैसे तो जयपुर आने का असली मकसद अजमेर (ajmer) दरगाह जाना और काले हनुमान मंदिर में माथा टेकना है। इन दोनों ही जगहों पर मेरी आस्था है। जहां पर मैं अपने परिवार और फिल्म की सफलता के लिए दुआ मांगती हूं, लेकिन इस बार मेरी दुआ में मेरे बेटे रवि का भी नाम जुड़ गया है।
एकता ने जानकारी दी कि वह सेरोगसी (surrogacy) के जरिए मां बनी हैं और उनके बेटे का नाम रवि कपूर है। पिता जितेंद्र के असली नाम रवि कपूर पर उन्होंने अपने बेटे का नाम रवि कपूर रखा है। कुछ समय पहले खुद एकता ने एक सोशल मीडिया (social media) पोस्ट के जरिए कहा था कि वें 7 साल पहले मां बनने का सपना देख चुकी थीं। बता दें कि इससे पहले उनके भाई तुषार कपूर (tusshar kapoor) भी सेरोगसी से पिता बन चुके हैं। उनके बेटे का नाम लक्ष्य कपूर है। वहीं दोबारा दादा बनने पर जीतेंद्र खुश हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो