जयपुर में ग्रेटर के बाद अब हैरिटेज में बवाल, ताकतवर विधायक से भिड़ीं महापौर

कांग्रेस विधायक और हैरिटेज महापौर आमने-सामने: किशनपोल विधायक ने महापौर पति पर लगाया अवैध कब्जे कराने का आरोप, कहा: जिन अतिक्रमण को मैंने हटवाया, महापौर पति उसे बनवा रहे, महापौर बोली : पति का कोई लेना नहीं, जो गलत है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी

By: pushpendra shekhawat

Updated: 21 Jun 2021, 06:25 PM IST

अश्विनी भदौरिया / जयपुर। हैरिटेज नगर निगम में अवैध निर्माण करवाने और उसके हटवाने में विधायक और महापौर पति आमने सामने हैं। किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमीन कागजी ने महापौर मुनेश गुर्जर के पति सुशील पर आरोप लगाया है कि नाहरगढ़ रोड स्थित बारह भाइयों का चौराहे पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करवाने के लिए पिछले तीन दिन से वे फोन कर रहे हैं। जबकि, इसी निर्माण को 2019 में शिकायत के बाद मैंने ही तुड़वाया था। महापौर पति सुशील गुर्जर ने कहा कि इस प्रकरण से मेरा कोई लेना देना नहीं है।

वहीं, महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि पति का निगम से कोई लेना देना नहीं है। जो गलत है, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। दुकान के निर्माण की जानकारी मेरे पास आई थी। मैंने मौके पर चेक करवाया। उक्त दुकान सभी दुकानों से पीछे बनी हुई थी। जमीन के स्वामित्व की कोई जानकारी नहीं है। यदि जांच में जमीन का स्वामित्व सरकारी निकलता है तो कार्रवाई होगी। इस लाइन में बनीं शेष दुकानों की भी जानकारी मांगी है।

कार्रवाई करने गए, दो दिन का समय देकर लौटे

सोमवार को हैरिटेज सतर्कता शाखा की टीम बारह भाइयों का चौराहे पर कार्रवाई के लिए गई, लेकिन दबाव की वजह से निर्माणकर्ता को दो दिन का समय देकर लौट आई। जोन अधिकारियों से लेकर सतर्कता शाखा के अधिकारी कार्रवाई न करने की वजह बताने से बचते दिखे। किशनपोल जोन अधिकारियों की मानें तो सरकारी जमीन पर कब्जा है। निर्माणकर्ता ने अवैध कब्जा हटाने के लिए दो दिन का समय मांगा था, वो दिया है।

चार हिस्सों में बंटा हुआ है निगम
पार्षदों ने दबी जुबां स्वीकार किया कि हैरिटेज नगर निगम चार हिस्सों में बंटा हुआ है। विधायकों का पूरा दखल रहता है। अधिकारियों को लगवाने से लेकर उनको हटवाने में भी विधायक पूरा हस्तक्षेप करते हैं। एक पार्षद ने तो यहां तक कहा कि महापौर की कोई सुनवाई ही नहीं होती। पहले विधायकों की ही सुनी जाती है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned