scriptगंदी गलियों की सफाई को लेकर बीवीजी को नोटिस | JAIPUR HERITAGE MUNICIPAL CORPORATION DIRTY STREETS | Patrika News

गंदी गलियों की सफाई को लेकर बीवीजी को नोटिस

locationजयपुरPublished: Jun 11, 2021 01:35:28 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

परकोटे क्षेत्र में गंदी गलियों की सफाई नहीं होने पर नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) ने अब कार्रवाई शुरू कर दी है। गंदी गलियों (dirty streets) की नियमित सफाई नहीं होने को लेकर किशनपोल जोन उपायुक्त ने बीवीजी कंपनी को नोटिस दिया है। अब वार्ड के सफाई निरीक्षक की मौजूदगी में बारिश से पहले सभी गंदी गलियों की सफाई करने के निर्देश जारी किए गए है।

गंदी गलियों की सफाई को लेकर बीवीजी को नोटिस

गंदी गलियों की सफाई को लेकर बीवीजी को नोटिस

गंदी गलियों की सफाई को लेकर बीवीजी को नोटिस
— मानसून सिर पर, कचरे से अटी शहर की गंदी गलियां
— किशनपोल जोन उपायुक्त ने दिया नोटिस
— किशनपोल जोन क्षेत्र में 3500 गंदी गलियां

जयपुर। परकोटे क्षेत्र में गंदी गलियों की सफाई नहीं होने पर नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) ने अब कार्रवाई शुरू कर दी है। गंदी गलियों (dirty streets) की नियमित सफाई नहीं होने को लेकर किशनपोल जोन उपायुक्त ने बीवीजी कंपनी को नोटिस दिया है। अब वार्ड के सफाई निरीक्षक की मौजूदगी में बारिश से पहले सभी गंदी गलियों की सफाई करने के निर्देश जारी किए गए है। साथ ही सफाई के बाद इन गलियों की जीपीएस फोटोग्राफी कर जोन कार्यालय में जमा कराने की बात कही गई है।
मानसून से पहले की तैयारियां इसबार अभी तक अधूरी है। बारिश से पहले शहर की गंदी गलियों की सफाई होना जरूरी है, लेकिन नगर निगम हेरिटेज की अनदेखी के चलते शहर की 5400 गंदी गलियां कचरे से अटी पड़ी है। हकीकत में अभी तक सिर्फ 10 से 15 फीसदी गंदी गलियां ही साफ हुई है। गंदी गलियां साफ नहीं होने को लेकर किशनपोल जोन उपायुक्त ने बीवीजी कंपनी को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि घर—घर कचरा संग्रहण के साथ नियमित गंदी गलियों की सफाई भी करनी थी, किशनपोल जोन क्षेत्र में ही करीब 3500 गंदी गलियां है, जिनकी नियमित सफाई की जानी है, लेकिन इन गंदी गलियों की नियमित सफाई नहीं हो रही है।
जोन उपायुक्त सोहनराम चौधरी ने बताया कि गंदी गलियों की सफाई नहीं होने को लेकर जनप्रतिनिधि और आम जनता भी शिकायत करती रहती है। अब बीवीजी को नोटिस देकर नियमित गंदी गलियों की सफाई के निर्देश दिए है। बीवीजी अब वार्ड के सफाई निरीक्षक की मौजूदगी में गंदी गलियों की सफाई करेगी। साथ ही उसकी जीपीएस फोटोग्राफ भी कार्यालय में जमा कराने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा सफाई निरीक्षक भी रिपोर्ट पेश करेगा। अगर मानसून से पहले गंदी गलियों की सफाई नहीं हुई तो बीवीजी को भुगतान नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो