परकोटे की तंग गलियों में सफाई के लिए खरीदेंगे 10 जेटिंग मशीनें और हाथ गाडियां

हेरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर (Heritage Municipal Corporation Mayor Munesh Gurjar) ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक ली। महापौर ने निगम की कार्यप्रणाली को समझा और व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। परकोटे में सफाई व्यवस्था और डोर—टू—डोर कचरा संग्रहण में बीवीजी की कार्यप्रणाली के प्रति नाराजगी जताई। शहर की तंग गलियों में सफाई व्यवस्था के लिए 10 जेटिंग मशीनें और हाथ गाड़ियां खरीदने के अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

By: Girraj Sharma

Updated: 27 Nov 2020, 08:57 PM IST

परकोटे की तंग गलियों में सफाई के लिए खरीदेंगे 10 जेटिंग मशीनें और हाथ गाडियां
— हेरिटेज महापौर ने ली अधिकारियों की बैठक
— सफाई व्यवस्था बेहतर करने के दिए निर्देश

जयपुर। हेरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर (Heritage Municipal Corporation Mayor Munesh Gurjar) ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक ली। महापौर ने निगम की कार्यप्रणाली को समझा और व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। परकोटे में सफाई व्यवस्था और डोर—टू—डोर कचरा संग्रहण में बीवीजी की कार्यप्रणाली के प्रति नाराजगी जताई। शहर की तंग गलियों में सफाई व्यवस्था के लिए 10 जेटिंग मशीनें और हाथ गाड़ियां खरीदने के अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

महापौर मुनेश गुर्जर ने हेरिटेज निगम के अधिकारियों की पहली बैठक ली। इसमें निगम अधिकारियों से परिचय लिया और नगर निगम के कामकाज के बारे में जाना। साथ ही सफाई व्यवस्था, लाइट और गार्डन शाखा के कामकाज पर चर्चा की। महापौर ने अधिकारियों को लाइट, सीवर और सफाई से सम्बन्धित समस्याओं का समाधान शिकायत प्राप्त होने के तत्काल बाद उसी दिन करने के निर्देश दिए। वार्डाें में पार्षद कार्यालय में बैठने की पूरी व्यवस्था करने और जहां पार्षद कार्यालय नहीं बने हुुए है, वहां तुरन्त बनवाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

कोरोना जागरूकता के लिए सतत अभियान
आयुक्त नगर निगम जयपुर हेरिटेज लोकबन्धु ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना से लोगों को बचाने के लिए जन आंदोलन अभियान से हर व्यक्ति को जोडा जाए। व्यापार मण्डलों, स्वंयसेवी संस्थाओं एवं अन्य लोगों के सहयोग से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के प्रति लोगो को जागरूक किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पार्षदों को साथ लेकर जागरूकता रैलियां निकाले और लोगो को जागरूक करें।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned