बापू बाजार में दुकान और पितलियों के चौक में व्यावसायिक भवन सील

हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) ने शनिवार सुबह बाजार खुलने से पहले ही बापू बाजार में दो दुकानों को मिलाकर बनाई गई एक दुकान और पितलियों के चौक में जी प्लस थ्री मंजिल के एक व्यावसायिक भवन को सील (Shops seal) कर दिया। निगम कार्मिकों ने बाजार खुलने से पहले ही सुबह 8 बजे कार्रवाई कर दुकान व व्यावसायिक भवन को सील कर दिया, जिससे कोई विरोध नहीं हुआ।

By: Girraj Sharma

Published: 28 Nov 2020, 08:06 PM IST

बापू बाजार में दुकान और पितलियों के चौक में व्यावसायिक भवन सील
— नगर निगम किशनपोल जोन ने की कार्रवाई

जयपुर। हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) ने शनिवार सुबह बाजार खुलने से पहले ही बापू बाजार में दो दुकानों को मिलाकर बनाई गई एक दुकान और पितलियों के चौक में जी प्लस थ्री मंजिल के एक व्यावसायिक उपयोग करने पर भवन को सील (Shops seal) कर दिया। निगम कार्मिकों ने बाजार खुलने से पहले ही सुबह 8 बजे कार्रवाई कर दुकान व व्यावसायिक भवन को सील कर दिया, जिससे कोई विरोध नहीं हुआ।

निगम अधिकारियों के अनुसार बापू बाजार में दुकान नंबर 139 व 140 को मिलाकर एक दुकान करने और मूल स्वरूप को बदलने पर दुकानों को सील किया गया। दुकान की छत को हटाकर तहखाना, ग्राउंड, प्रथम व द्वितीय फ्लोर की छावण बनाकर फिनिंशिग कार्य करने के दौरान ही दुकान मालिका को निगम ने नोटिस जारी किया था, इसके बाद भी काम जारी रहा। पहले यह नोटिस हवामहल जोन पश्चिम ने जारी किया, अब परिसीमन के बाद यह क्षेत्र किशनपोल जोन क्षेत्र में आ गया। ऐसे में किशनपोल जोन के कार्मिकों ने दुकानों को 180 दिन के लिए सील कर दिया।

नगर निगम हेरिटेज ने दूसरी कार्रवाई जौहरी बाजार के पितलियों के चौक में की। यहां मकान नंबर 2048 को आवासीय की जगह व्यावसायिक उपयोग के काम लेने पर भवन को ही सील कर दिया। निगम अधिकारियों ने बताया कि पहले भी इस भवन को निगम ने सील किया था। बाद में भवन मालिक ने शपथ पत्र देकर सील खुलवा ली, लेकिन स्वरूप को नहीं बदला। इस पर निगम कार्मिकों ने सुबह ही इस भवन में सील लगा दी। दोनों कार्रवाई के दौरान नगर निगम सतर्कता शाखा का दस्ता भी मौजूद रहा।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned