सिर्फ 4 अस्पतालों में ही कोरोना मरीजों को निःशुल्क भोजन

कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों को इंदिरा रसोई (Indira Rasoi) के माध्यम से निःशुल्क भोजन (Corona Patients Free Meal) कराने का दावा किया जा रहा है, जबकि हकीकत में शहर में सिर्फ 4 अस्पतालों में निःशुल्क भोजन पहुँचाया जा रहा है। नगर निगम हैरिटेज (Municipal Corporation Heritage) की ओर से ईएसआई माॅडल अस्पताल तथा टीबी अस्पताल में कोविड संक्रमितों के लिए निशुल्क भोजन के पैकेट भिजवाये जा रहे है।

By: Girraj Sharma

Published: 28 May 2021, 04:21 PM IST

सिर्फ 4 अस्पतालों में ही कोरोना मरीजों को निःशुल्क भोजन
- हेरिटेज नगर निगम ईएसआई माॅडल अस्पताल व टीबी अस्पताल में भेज रहा भोजन के पैकेट
- ग्रेटर निगम की ओर से आरयूएचएस व जयपुरिया में खोले एक्सटेशन काउंटर

जयपुर। कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों को इंदिरा रसोई (Indira Rasoi) के माध्यम से निःशुल्क भोजन (Corona Patients Free Meal) कराने का दावा किया जा रहा है, जबकि हकीकत में शहर में सिर्फ 4 अस्पतालों में निःशुल्क भोजन पहुँचाया जा रहा है। नगर निगम हैरिटेज (Municipal Corporation Heritage) की ओर से ईएसआई माॅडल अस्पताल तथा टीबी अस्पताल में कोविड संक्रमितों के लिए निशुल्क भोजन के पैकेट भिजवाये जा रहे है। वहीं जयपुर ग्रेटर निगम (Jaipur Greater Municipal Corporation) की ओर से आरयूएचएस और जयपुरिया में एक्सटेशन काउंटर खोल रखे है, जहां से मरीज और परिजनों को भोजन कराया जा रहा है।

कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन में किसी को भी भूखा नहीं सोने देने के लिए सरकार ने इंदिरा रसोई से निःशुल्क भोजन सुविधा शुरू की है, इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों के साथ अन्य मरीजो को इंदिरा रसोई के माध्यम से निःशुल्क भोजन कराने के निर्देश है, लेकिन मॉनिटरिंग के अभाव में इसका लोगों को पर्याप्त फायदा नहीं मिल रहा है। शहर के अस्पतालों में मरीजों व उनके परिजनों को समय पर भोजन नहीं मिल रहा है। नगर की ओर से अस्पतालों में इंदिरा रसोई से भोजन कराने की बात कहीं जा रही है, लेकिन कोरोना मरीजों के लिए सिर्फ 4 अस्पतालों में गिने-चुने लोगों को भोजन कराया जा रहा है। निगम अधिकारियों की माने तो जयपुर ग्रेटर में रोजाना करीब 200 कोरोना मरीजो को ही भोजन पहुंचाया जा रहा है, वहीं हेरिटेज में भी रोजाना इतने ही मरीजों के लिए भोजन पहुंचाया जा रहा है। हालांकि शहर के कई अस्पतालों में इंदिरा रसोई संचालित की जा रही है।

लोगों को पता तक नहीं
इंदिरा रसोई में निःशुल्क भोजन की व्यवस्था को अधिकतर लोगों को पता तक नहीं है। इन रसोइयों में निःशुल्क भोजन कराने के लिए लोगों को सूचना तक नहीं दी जा रही है, न ही वहां निःशुल्क भोजन के बैनर-पोस्टर लगा रखे है। कुछ जगहों पर अब जरूर बैनर लगाने शुरू किए है।

रैन बसेरों व जरूरतमंदों तक भी पहुंचा रहे भोजन
दोनों निगमों की ओर से रैन बसेरों में रहने वालों व जरूरतमंदों तक भी निषुल्क भोजन के पैकेट भी पहुंचाये जा रहे है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned