scriptJIFF : फिल्म देखो, जीतो एक लाख रुपए की स्कॉलरशिप | Jaipur International Film Festival JIFF Scholarship Inox Jaipur | Patrika News

JIFF : फिल्म देखो, जीतो एक लाख रुपए की स्कॉलरशिप

locationजयपुरPublished: Dec 28, 2019 07:50:55 pm

स्कॉलरशिप जीतने के लिए 60 प्रतिशत फिल्में देखनी होगी। साथ ही सिनेमा से जुड़ी एक परीक्षा देनी होगी।

Jaipur International Film Festival

Jaipur International Film Festival

जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ( Jaipur International Film Festival ) में अब फिल्म देखने का मजा दुगुना होने वाला है। सिनेप्रेमियों को फिल्म देखने के बाद स्कॉलरशिप ( student scholarship ) भी मिलेगी। इसके लिए पांच दिवसीय फेस्ट में से 60 प्रतिशत से अधिक फिल्में देखनी होगी। सुबह, दोपहर और शाम को वेन्यू पर अपनी उपस्थिति भी दर्ज करानी होगी। फिर फेस्ट के बाद फेस्ट से संबंधित एक परीक्षा में हिस्सा लेकर सर्वश्रेष्ठ चार में जगह बनानी होगी। एक रिसर्च पेपर तैयार करना होगा। इसके उपरांत प्रत्येक को 25-25 हजार रुपए की स्कॉलरशिप मिलेगी। फेस्टिवल के फाउंडर हनुरोज ने इसकी घोषणा की।
यह फेस्टिवल जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ट्रस्ट ( jiff jaipur ) और आर्यन रोज फाउंडेशन की ओर से 17 से 21 जनवरी 2020 को आयनॉक्स सिनेमा ( INOX ) हॉल, जी.टी. सेंट्रल में आयोजित होगा। हनुरोज ने बताया कि स्कॉलरशिप के लिए मास कम्यूनिकेशन, सिनेमा और एनिमेशन के विद्यार्थी हिस्सा ले सकते है। इसमें पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर 100 रजिस्ट्रेशन ही किए जाएंगे।
यहां लगभग 69 देशों की 240 फिल्मों का प्रदर्शन होगा। इसके अलावा जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित होटल क्लाक्र्स आमेर ( clarks amer ) में सिनेमा से जुड़ी विविध चर्चाएं भी होगी। इसमें फिल्मकार, निर्माता, निर्देशक और सिनेमा से जुड़े लोग सिनेजगत वर्तमान और भविष्य पर बातचीत करेंगे। इस फेस्टिवल में विद्यार्थियों को निशुल्क प्रवेश दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो