JAIPUR : जगतपुरा और खोनागोरियान क्षेत्र के लोगों के लिए राहत

जगतपुरा और खोनागोरियान (Jagatpura and Khonagorian) क्षेत्र के हजारों लोगों को अब पेयजल कनेक्शन (Drinking water connection) के लिए जलदाय विभाग के उपखंड कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। जलदाय विभाग ने पेजयल कनेक्शन के लिए आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। लोग राजनीर पोर्टल के माध्यम से नल कनेक्शन के लिए घर बैठे आवेदन कर सकेंगे।

By: Girraj Sharma

Published: 30 Aug 2020, 08:57 PM IST

जगतपुरा और खोनागोरियान क्षेत्र के लोगों के लिए राहत
— नल कनेक्शन के लिए कर सकेंगे आॅनलाइन आवेदन
— 150 करोड़ की पेयजल परियोजना की टेस्टिंग का काम पूरा

जयपुर। जगतपुरा और खोनागोरियान (Jagatpura and Khonagorian) क्षेत्र के हजारों लोगों को अब पेयजल कनेक्शन (Drinking water connection) के लिए जलदाय विभाग के उपखंड कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। जलदाय विभाग ने पेजयल कनेक्शन के लिए आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। लोग राजनीर पोर्टल के माध्यम से नल कनेक्शन के लिए घर बैठे आवेदन कर सकेंगे।

जगतपुरा क्षेत्र में 150 करोड़ की पेयजल परियोजना की टेस्टिंग का काम पूरा हो चुका है। यहां अब 40 से ज्यादा कॉलोनियों में पेयजल कनेक्शन किए जाने है। नल कनेक्शन के लिए लोग घर बैठे ही राजनीर पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। वहीं खोनागोरियान क्षेत्र में भी चार साल पहले डाली गई पेयजल लाइन की टेस्टिंग पूरी हो चुकी है। यहां भी लोगों को पेयजल कनेक्शन दिए जा रहे है। यहां वार्ड 49 और 50 की तीन दजर्न कॉलोनियों के लोग अब नल कनेक्शन के लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकेंगे। नल कनेक्शन से पहले जेडीए या नगर निगम से रोडकट की अनुमति लेना जरूरी होगा।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned