scriptअजान के बाद हुई घरों में नमाज पढ़ने की अपील, जामा मस्जिद के इमाम बोले- मेडिकल टीमों के साथ बदसलूकी हरगिज़ न हो… | Jaipur Jama Masjid Imam Mufti Amjad Ali Appeal On Coronavirus | Patrika News

अजान के बाद हुई घरों में नमाज पढ़ने की अपील, जामा मस्जिद के इमाम बोले- मेडिकल टीमों के साथ बदसलूकी हरगिज़ न हो…

locationजयपुरPublished: Apr 03, 2020 05:22:07 pm

Submitted by:

abdul bari

शहर में शुक्रवार को मस्जिदों में लाउडस्पीकर के जरिए कोरोना ( Coronavirus In Rajasthan ) से लड़ने का संदेश दिया गया। जुमे की नमाज को लेकर जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती सैयद अमजद अली ने कहा कि जयपुर सहित प्रदेश की सभी मस्जिदों में कोरोना से लड़ने का संदेश दिया।

जयपुर
शहर में शुक्रवार को मस्जिदों में लाउडस्पीकर के जरिए कोरोना ( Coronavirus In Rajasthan ) से लड़ने का संदेश दिया गया। जुमे की नमाज को लेकर जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती सैयद अमजद अली ने कहा कि जयपुर सहित प्रदेश की सभी मस्जिदों में कोरोना से लड़ने का संदेश दिया। उन्होंने प्रदेश की सभी मस्जिदों के उलेमाओं व सदर और आम लोगों को घरों में रहने और घरों में ही नमाज के लिए लिए पाबंद किया। साथ ही कोरोना की जांच के लिए आने वाले चिकित्साकर्मियों का सहयोग करने की भी अपील की।
जयपुर जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती सैयद अमजद अली ने कहा कि मेडिकल टीमों के साथ बदसलूकी हरगिज़ न हो। इससे पहले मस्जिदों से संदेश दिया गया कि घरों में रहकर नमाज अदा करें और घरों में रहकर कानून की पालना करें। उधर, धर्मगुरुओं ने भी मेडिकल टीमों का सहयोग करने की अपील की। धर्मगुरुओं ने कहा कि ऐसे समय में घरों में रहकर दुआ करनी चाहिए और अपने गुनाह व पापों की माफी मांगनी चाहिए। साथ ही हुकूमत की ओर से दिए जाने वाले हर आदेश को मानना चाहिए।

राजस्थान के चीफ काजी खालिद उस्मानी ने भी अपील जारी की

राजस्थान के चीफ काजी खालिद उस्मानी ने कहा कि बीमारी का कोई मजहब नहीं होता और बीमारी किसी मजहब को देखकर नहीं आती। ये इंसानियत और मानवता पर आई आपदा है। इसमें हमें कंधे से कंधा मिलाकर जीतना है। उन्होंने देशवासियों और अपनी कौम के लोगों से अपील की है कि घरों में ही रहे और सुरक्षित रहें। पूरी दुनिया में एक महामारी फैली हुई है। इसका शिकार इंसानियत हो रही है। गली-मोहल्लों में फालतू बैठना बंद कर दीजिए। उस्मानी ने महामारी की जांच के लिए आने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का भी सहयोग करने की बात कही है। गौरतलब है कि इससे पहले शहर मुफ्ती मोहम्मद जाकिर नोमानी भी इस तरह के फतवे और अपील जारी कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो