scriptJaipur JDA जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती जमीन पर कब्जा | JAIPUR JDA ACTION ILLEGAL ENCROACHMENT | Patrika News

Jaipur JDA जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती जमीन पर कब्जा

locationजयपुरPublished: Oct 03, 2021 09:41:08 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए (Jaipur JDA) ने रविवार को कार्रवाई करते हुए दिल्ली बाईपास रोड के पास करीब 1 बीघा जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण मुक्त (Encroachment Free) करवाया। वहीं जोन 3 में तीन अवैध दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई और सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाए।

Jaipur JDA जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती जमीन पर कब्जा

Jaipur JDA जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती जमीन पर कब्जा

Jaipur JDA जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती जमीन पर कब्जा
– जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई

जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA) ने रविवार को कार्रवाई करते हुए दिल्ली बाईपास रोड के पास करीब 1 बीघा जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण मुक्त (Encroachment Free) करवाया। वहीं जोन 3 में तीन अवैध दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई और सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाए।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 10 में जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती भूमि पर वहीं रहने वाले अतिक्रमी ने कब्जा अतिक्रमण कर 70 बाई 100 फीट मे दो टीन शेंड नुमा कुमरे, चार दिवारी आदि का अवैध निर्माण – अतिक्रमण किया गया था, जिसे जेसीबी मशीन व मजदूरो की सहायता से ध्वस्त कर हटवाया जाकर को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। जेडीए की ओर से जोन-3 में लाल कोठी योजना ग्रेटर कैलाश कालोनी प्लाट नं 49, 50 मे बिना जेडीए की अनुमति स्वीकृति के अवैध रूप से बनाई जा रही तीन निमार्णाधीन दुकानों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से धवस्त किया गया। वहीं जोन 3 में लाल कोठी योजना ग्रेटर कैलाश कालोनी मे मकानों के आगे रोड सीमा में करीब-8 स्थानों पर अतिक्रमण कर बनाये गये 2 चबूतरे एवं 6 स्थानों पर लॉन के लिए लगाए गये लोहे के एंगल, जालिया, दिवारों से निर्मित एनक्लोजर आदि को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से धवस्त किया जाकर रोड सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। लाल कोठी योजना एवरेस्ट कालोनी में मकानों के आगे रोड सीमा में किये गए अतिक्रमण हटाये गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो