scriptजेडीए पत्र लिख लोगों को देगा अभियान में मिल रही छूट की जानकारी | JAIPUR JDA ADMINISTRATION CITIES CAMPAIGNS | Patrika News

जेडीए पत्र लिख लोगों को देगा अभियान में मिल रही छूट की जानकारी

locationजयपुरPublished: Nov 23, 2021 08:21:17 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

प्रशासन शहरों के संग अभियान (Administration campaigns with cities) को गति देने के लिए जेडीए (Jaipur JDA) अब हैल्प डेस्क या हैल्प सेंटर का गठन करेगा। इसके माध्यम से लोगों की समस्याओं का तुरंत निस्तारण किया जा सकेगा। इसके साथ जेडीए अब पत्र लिखकर लोगों को अभियान के दौरान मिल रही छूट व सरकार की ओर से दी जा रही रियायतों की जानकारी दी जाएगी।

जेडीए पत्र लिख लोगों को देगा अभियान में मिल रही छूट की जानकारी

जेडीए पत्र लिख लोगों को देगा अभियान में मिल रही छूट की जानकारी

समस्याओं के निस्तारण के लिए जेडीए करेगा हैल्प सेंटर का गठन
— प्रशासन शहरों के संग अभियान को गति देने की कवायद
— जेडीए पत्र लिख लोगों को देगा अभियान में मिल रही छूट की जानकारी

जयपुर। प्रशासन शहरों के संग अभियान (Administration campaigns with cities) को गति देने के लिए जेडीए (Jaipur JDA) अब हैल्प डेस्क या हैल्प सेंटर का गठन करेगा। इसके माध्यम से लोगों की समस्याओं का तुरंत निस्तारण किया जा सकेगा। इसके साथ जेडीए अब पत्र लिखकर लोगों को अभियान के दौरान मिल रही छूट व सरकार की ओर से दी जा रही रियायतों की जानकारी दी जाएगी।
प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने अधिकारियों की मंगलवार को बैठक ली, जिसमें जेडीए आयुक्त ने अभियान की समिक्षा की।
जेडीसी गौरव गोयल ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आ रही विभिन्न समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए शीघ्र एक हैल्प डेस्क या सेंटर का गठन किया जाएगा। जहां किसी भी भूखण्डधारी, आवंटी को किसी भी प्रकार की समस्या के बारे में पूछताछ करने पर उनका मागदर्शन किया जाएगा, साथ ही समस्या का तुरंत निस्तारण भी किया जाएगा। हैल्प डेस्क में माध्यम से लोगों को सरकार की ओर से दी जा रही विभिन्न रियायतों की जानकारी भी दी जाएगी।
बैठक में जोन उपायुक्तों को ये भी दिए निर्देश
— लीज होल्ड से फ्री होल्ड पट्टे जारी किये जाने के लिए विशेष प्रयास करें।
— जिन जोनों में अधिकतर योजनाओं का अनुमोदन किया जा चुका है, उन योजनाओं के भूखण्धारियों से पत्राचार कर छूटों व रियायतों की जानकारी दी जाएगी। साथ ही लीज होल्ड से फ्री होल्ड पट्टे जारी किए जाएंगे।
— उपलब्ध रिकॉर्ड के आधार पर 26 हजार भूखण्डधारियों को मैसेज के माध्यम से विभिन्न छूटों से अवगत कराया जाएगा।
— तीन लाख लीजधारकों, आवंटियों से पत्राचार कर रियायतों से अवगत करवाते हुए लीज होल्ड से फ्री होल्ड पट्टें जारी किए जाए।
— भूखण्डधारक की ओर से 10 वर्ष की लीज राशि एकमुश्त जमा करवाने पर जेडीए भूखण्ड का फ्री होल्ड पट्टा जारी करेगा।
— नाम हस्तांतरण के प्रकरण में भूखण्डधारी की ओर से पहले जारी नाम हस्तांतरण पत्र के स्थान पर स्वयं के नाम एवं स्वयं की फोटो सहित फ्री होल्ड पट्टा प्राप्त कर सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो