scriptसड़कें चमकाने पर खर्च होंगे 100 करोड़, होगा विकास | JAIPUR JDA APPROVAL DEVELOPMENT WORKS | Patrika News

सड़कें चमकाने पर खर्च होंगे 100 करोड़, होगा विकास

locationजयपुरPublished: Mar 03, 2021 09:28:42 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

शहर में लम्बे समय से टूटी सड़कों से परेशान लोगों के लिए राहत की खबर है। जेडीए (Jaipur JDA) खजाने में पैसा आया तो इंजीनियरिंग विंग सक्रिय हो गई है। जेडीए ने शहर की सड़कों को ठीक करने के साथ नई सड़कें बनाने, पार्कों में विकास कार्य करने, द्रव्यवती नदी पर टूटी पुलियाओं को ठीक करने सहित लोगों की राह आसान करने के लिए 100 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की स्वीकृति (Approval development works) दे दी है।

सड़कें चमकाने पर खर्च होंगे 100 करोड़, होगा विकास

सड़कें चमकाने पर खर्च होंगे 100 करोड़, होगा विकास

सड़कें चमकाने पर खर्च होंगे 100 करोड़, होगा विकास

— जेडीए पीडब्ल्यूसी बैठक में 100 करोड रूपए के कार्य किए स्वीकृत
— जेडीए खजाने में पैसा आया तो इंजीनियरिंग विंग हुई सक्रिय

जयपुर। शहर में लम्बे समय से टूटी सड़कों से परेशान लोगों के लिए राहत की खबर है। जेडीए (Jaipur JDA) खजाने में पैसा आया तो इंजीनियरिंग विंग सक्रिय हो गई है। जेडीए ने शहर की सड़कों को ठीक करने के साथ नई सड़कें बनाने, पार्कों में विकास कार्य करने, द्रव्यवती नदी पर टूटी पुलियाओं को ठीक करने सहित लोगों की राह आसान करने के लिए 100 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की स्वीकृति (Approval development works) दे दी है।
जेडीए आयुक्त गौरव गोयल की अध्यक्षता में बुधवार को जेडीए में हुई पीडब्ल्यूसी बैठक में 100 करोड के कार्य स्वीकृत किए गए। इसमें लम्बे समय से अटका शहर का विकास फिर से गति पकड़ेगा। जेडीए वेस्ट-वे हाईट्स योजना में 18.69 करोड रूपए खर्च कर विद्युतीकरण का काम करेगा। वहीं द्रव्यवती नदी पर टूटी तीन पुलिया बनाई जाएगी, जिससे आसपास के विधानी, गोनेर, बरखेडा व रलावता के लोगों का काफी राहत मिलेगी, जेडीए इस काम पर 20.51 करोड़ रुपए खर्च करेगा। पृथ्वीराज मार्ग स्थित गंदा नाला पुलिया को चौड़ा किया जाएगा, जेडीए ने इसके लिए 2.89 करोड रूपए की स्वीकृति दी है। जेडीसी गोयल ने बताया कि शहर के विकास के लिए 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है।
कहां कितना बजट होगा खर्च, राह होगी आसान

— जोन-13 में विभिन्न सड़कों के नवीनीकरण और निर्माण के लिए 2.34 करोड रूपए
— जेडीए क्षेत्राधिकार में सर्वे कार्य व टोटल स्टेशन कार्य के लिए 3 करोड रूपए
— जोन-पीआरएन (दक्षिण) में रोड कट रिपेयर कार्य के लिए 2.80 करोड रूपए
— रिंग रोड पीएपी क्षेत्र में बीटी सडकों के निर्माण के लिए 3.08 करोड रूपए
— जोन 8 में सांगासेतु पुलिया से गोविंदपुरा गूलर का बंधा तक सडक नवीनीकरण के लिए 2.43 करोड रूपए
— गजाधरपुरा एसटीपी के बिजली बिल राशि एवं संचालन रख रखाव के लिए 7 करोड रूपए
— जोन 8 में रोड कट रिपेयर कार्य के लिए 4.09 करोड रूपए
— केसर सर्किल से रामपुरा फाटक तक सीसी सडक निर्माण व बीटी सडक नवीनीकरण के लिए 2.86 करोड रूपए
— जोन-11 में विभिन्न सडकों के सुदृढीकरण और नवीनीकरण के लिए 3.48 करोड रूपए
— नेवटा में विभिन्न सडकों के सुदृढीकरण एवं नवीनीकरण के लिए 2.77 करोड रूपए
ये काम भी होंगे
पार्को के विकास एवं रख-रखाव पर 5.04 करोड रूपए खर्च किए जाएंगे। स्मार्ट सिटी फेज-1, 2, 3 के तहत जयपुर शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थापित स्मार्ट सोल्यूशन्स उपकरणों के संचालन एवं रखरखाव तथा जेडीए परिसर में स्थापित नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर में स्थापित स्मार्ट सोल्यूशन्स उपकरणों के संचालन एवं रखरखाव के लिए 14 करोड रूपए खर्च होंगेे।
बैठक में ये भी निर्णय
बगरूरावन व बगरूकला तहसील सांगानेर में जेडीए की नवीन आवासीय योजना केसरी का संशोधित मानचित्र अनुमोदित किया गया। विद्याधर नगर योजना सेक्टर – 2 में रिक्त भूमि का उपयोग गु्रप हाउसिंग निर्धारित करते हुए दोनों भूखण्डों को ऑक्शन में शीघ्र रखे जाने का निर्णय लिया गया। पत्रकार कॉलोनी में विभिन्न स्थानों की रिप्लानिंग और एण्ड यूज निर्धारण किए जाने का अनुमोदन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो