बाड़ी नदी में 100 बीघा में तारबंदी, जेडीए ने चलाया बुल्डोजर

जेडीए (Jaipur JDA) के जोन 12 में पचार के पास बाड़ी नदी (Badi River) में करीब 100 बीघा सरकारी भूमि पर तारबंदी कर अतिक्रमण कर लिया, जिसे जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने अतिक्रमण हटाकर भूमि को खाली कराया। वहीं सुमेल रोड, टायर फैक्ट्री के पास अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया।

By: Girraj Sharma

Updated: 26 Jun 2020, 07:15 PM IST

बाड़ी नदी में 100 बीघा में तारबंदी, जेडीए ने चलाया बुल्डोजर
— जोन 12 में पचार के पास बाड़ी नदी में अतिक्रमण
— जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई, जमीन कराई अतिक्रमण मुक्त

जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA) के जोन 12 में पचार के पास बाड़ी नदी (Badi River) में करीब 100 बीघा सरकारी भूमि पर तारबंदी कर अतिक्रमण कर लिया, जिसे जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने अतिक्रमण हटाकर भूमि को खाली कराया। वहीं सुमेल रोड, टायर फैक्ट्री के पास अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-12 में हाईकोर्ट के आदेश की अनुपालना में पचार, बाड़ी नदी में करीब 100 बीघा सरकारी भूमि पर अवैध रूप से तारबन्दी, मिट्टी के डोल बनाकर व खेती की जा रही थी, जिन्हें जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार, अमीन, नायब तहसीलदार, गिरदावर के अलावा पुलिस थाना कालवाड़, लेबर गार्ड आदि मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि जोन 10 में सुमेल रोड, विजयपुरा, टायर फैक्ट्री के पास दो स्थानों पर करीब 5 व 1 बीघा निजी खातेदारी की भूमि पर जेडीए की बिना अुनमति के सड़के व बाउण्ड्रीवाल बनाकर मारूति नगर व गुरू गोविन्द नगर के नाम से अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी, जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त कर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned