scriptसिविल लाइन आरओबी का काम नवंबर में होगा शुरू | JAIPUR JDA CIVIL LINE ROB RAMNIVAS BAGH PARKING | Patrika News

सिविल लाइन आरओबी का काम नवंबर में होगा शुरू

locationजयपुरPublished: Jul 11, 2020 08:38:23 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए सिविल लाइन आरओबी (Civil Line ROB) का काम नवंबर में शुरू करेगा। करीब 75 करोड रुपए की लागत से यह आरओबी दो लेन का बनाया जाएगा। इसकी लम्बाई 700 मीटर होगी, इसके साथ ही पदयात्रियों के लिए पदमार्ग भी बनेगा। वहीं रामनिवास बाग में अण्डरग्राउण्ड पार्किंग (Underground parking at Ramnivas Bagh) का फेज-द्वितीय का काम जल्द शुरू होगा। 100 करोड रुपए में यह पार्किंग विकसित की जाएगी। इसमें करीब 1500 कारें हो पार्क हो सकेंगी।

सिविल लाइन आरओबी का काम नवंबर में होगा शुरू

सिविल लाइन आरओबी का काम नवंबर में होगा शुरू

सिविल लाइन आरओबी का काम नवंबर में होगा शुरू
— 75 करोड रुपए की लागत से दो लेन का बनेगा आरओबी
— रामनिवास बाग में अण्डरग्राउण्ड पार्किंग का फेज-द्वितीय जल्द होगा शुरू

जयपुर। जेडीए सिविल लाइन आरओबी (Civil Line ROB) का काम नवंबर में शुरू करेगा। करीब 75 करोड रुपए की लागत से यह आरओबी दो लेन का बनाया जाएगा। इसकी लम्बाई 700 मीटर होगी, इसके साथ ही पदयात्रियों के लिए पदमार्ग भी बनेगा। वहीं रामनिवास बाग में अण्डरग्राउण्ड पार्किंग (Underground parking at Ramnivas Bagh) का फेज-द्वितीय का काम जल्द शुरू होगा। 100 करोड रुपए में यह पार्किंग विकसित की जाएगी। इसमें करीब 1500 कारें हो पार्क हो सकेंगी। जेडीसी ने शनिवार को जेडीए के प्रोजेक्ट्स की समीक्षा बैठक ली, जिसमें अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
निदेशक अभियांत्रिकी एन.सी. माथुर ने जेडीसी को बताया कि 75 करोड रुपए की लागत से दो लेन का आरओबी बनाया जाना है। यह आरओबी जमनालाल बजाज मार्ग से जैकब रोड तक बनाया जाना है, जिसकी लंबाई लगभग करीब 700 मीटर होगी। इसकी एक भुजा परिवहन मार्ग की ओर चढेगी। रेलवे लाइन क्रॉस करने के लिए पदयात्रियों के लिए पद मार्ग बनाया जाएगा। आरओबी की डीपीआर 31 अगस्त तक तैयार कर ली जाएगी। सितंबर/अक्टूबर में इसके टेंडर जारी कर नवंबर या दिसंबर आरओबी का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बैठक में जेडीसी गौरव गोयल ने अधिकारियों की ओर से निर्माण कार्य प्रारंभ करने के और नियमित समय सीमा में कार्य पूर्ण कराने के निर्देश जारी किए।
दो साल में बनेगी रामनिवास बाग पार्किंग

बैठक में जेडीसी ने रामनिवास बाग अण्डरग्राउण्ड पार्किंग के फेज-द्वितीय का शीघ्र टेण्डर जारी कर निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया कि अण्डरग्राउण्ड पार्किंग का कार्य दो से ढाई वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा और 100 करोड रूपए की लागत से निर्मित किए जाने वाले रामनिवास बाग अण्डरग्राउण्ड पार्किंग के फेज-द्वितीय में 1500 कारे पार्क हो सकेंगी। इससे पूर्व रामनिवास बाग अण्डरग्राउण्ड पार्किंग के फेज-प्रथम में 950 कारे पार्क हो रही हैं।

एलिवेटेड रोड की फिजिबिलीटी रिपोर्ट अगस्त तक तैयार
गोविंद मार्ग पर प्रस्तावित एलिवेटेड रोड की फिजिबिलीटी रिपोर्ट अगस्त तक तैयार की जाएगी। जेडीसी ने गोविन्द मार्ग पर बनाए जाने वाले एलिवेटेड रोड की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि उक्त प्रोजेक्ट फिजिबिलीटी रिपोर्ट शीघ्र प्राप्त कर अगली कार्रवाई करें। जेडीसी ने सोढाला एलिवेटेड रोड, झोटवाडा आरओबी, जाहोता आरओबी, दांतली आरओबी, बस्सी आरओबी में चल रहे निर्माण कार्यो की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि दांतली एवं जाहोता आरओबी का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है, बचा काम दो महिने में पूर्ण कर लिए जाएंगे। सोढाला एलिवेटेड रोड का 65 प्रतिशत कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है एवं शेष कार्य जून तक पूरा कर लिया जाएगा। झोटवाडा आरओबी का 30 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो