जेडीए लॉन्च करेगा जनता वेयर हाउस, फार्म हाउस, इकोलॉजिकल हाउस योजना

जेडीए अपना खजाना भरने के लिए इकोलॉजिकल जोन में फार्म हाउस (Ecological Zone Farm House) व इकोलॉजिकल हाउस योजना लॉन्च करेगा। इसके साथ ही जनता वेयर हाउस योजना भी लॉन्च करेगा। जेडीए ये योजनाएं आगरा रोड, दिल्ली रोड और सीकर रोड पर विकसित करेगा। जेडीए जोन-10 स्थित गोविंदपुरा रोपाडा में फार्म हाउस, इकोलॉजिकल हाउस और रिसोर्ट योजना विकसित करेगा, जिसमें 1000 से 1500 वर्गमीटर तक के भूखण्ड सृजित किए जाएंगे।

By: Girraj Sharma

Updated: 17 Oct 2020, 06:37 PM IST

जेडीए जल्द लॉन्च करेगा जनता वेयर हाउस, फार्म हाउस, इकोलॉजिकल हाउस योजनाएं
— आगरा रोड, दिल्ली रोड और सीकर रोड पर विकसित होगी योजनाएं

जयपुर। जेडीए अपना खजाना भरने के लिए इकोलॉजिकल जोन में फार्म हाउस (Ecological Zone Farm House) व इकोलॉजिकल हाउस योजना लॉन्च करेगा। इसके साथ ही जनता वेयर हाउस योजना भी लॉन्च करेगा। जेडीए ये योजनाएं आगरा रोड, दिल्ली रोड और सीकर रोड पर विकसित करेगा।

जेडीए जोन-10 स्थित गोविंदपुरा रोपाडा में फार्म हाउस, इकोलॉजिकल हाउस और रिसोर्ट योजना विकसित करेगा, जिसमें 1000 से 1500 वर्गमीटर तक के भूखण्ड सृजित किए जाएंगे। साथ ही योजना में लैण्डस्केपिंग कर पार्क विकसित किए जाएंगे।
जोन-13 के ग्राम बडा गांव जरख्या में फार्म हाउस, इकोलॉजिकल हाउस एवं रिसोर्ट योजनाएं विकसित करने के लिए मौका स्थिति की वास्तविक रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। जोन उपायुक्त, अभियांत्रिकी शाखा के अधिकारी, वरिष्ठ नगर नियोजक की ओर से मौका रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इसके बाद जेडीए की ओर से फार्म हाउस, इकोलॉजिकल हाउस एवं रिसोर्ट योजना विकसित की जाएंगी। जोन-12 में खोरा बिसल में फार्म हाउस योजना विकसित कर लॉन्च की जाएगी। जोन-11 में बगरू छितरोली में जेडीए की ओर से वेयर हाउस योजना विकसित कर रहा है। इस योजना में लिंक रोड रीको की ओर से बनाई जाएगी। इसके लिए जमीन जेडीए उपलब्ध करवाएगा और सडक निर्माण कार्य रीको की ओर से किया जाएगा।

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए की ओर से जयपुर शहर के चौतरफा विकास के लिए वेयर हाउस, फार्म हाउस, इकोलॉजिकल हाउस एवं अन्य तरह की योजनाएं विकसित की जाएंगी। जेडीए जल्द ही आगरा रोड, दिल्ली रोड, सीकर रोड पर वेयर हाउस, फार्म हाउस, इकोलॉजिकल हाउस योजनाएं लॉन्च करेगा। इसके लिए संबंधित उपायुक्तों को निर्देश दिए गए है। इससे शहर के विकास को गति मिले।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned