जेडीए ने 5 करोड़ की सरकारी भूमि पर चलाया बुल्डोजर

जेडीए ने बुधवार को मानसरोवर फायर स्टेशन के सामने शिप्रापथ रोड पर करीब 5 करोड़ रुपए की सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त (Government Jamin encroachment free) कराया। मैन शिप्रापथ रोड पर करीब 100 फीट लम्बाई व 5 फीट उंची करीब 700 वर्ग गज भूमि पर ईटों की दीवार बनाकर भूखण्ड संख्या 45 के मालिक की ओर से कब्जा किया जा रहा था।

By: Girraj Sharma

Published: 21 Jul 2021, 07:07 PM IST

जेडीए ने 5 करोड़ की सरकारी भूमि पर चलाया बुल्डोजर
— मानसरोवर में शिप्रापथ रोड पर 700 वर्गगज में किया जा रहा था कब्जा
— जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई

जयपुर। जेडीए ने बुधवार को मानसरोवर फायर स्टेशन के सामने शिप्रापथ रोड पर करीब 5 करोड़ रुपए की सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त (Government land encroachment free) कराया। मैन शिप्रापथ रोड पर करीब 700 वर्गगज भूमि पर अतिक्रमण कर ईटों की दीवार बनाकर कब्जा किया जा रहा था।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 5 में मानसरोवर फायर स्टेशन के सामने मैन शिप्रापथ रोड पर सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की सूचना मिलने पर प्रवर्तन अधिकारी को भेजा गया तो करीब 100 फीट लम्बाई व 5 फीट उंची करीब 700 वर्ग गज भूमि पर ईटों की दीवार बनाकर भूखण्ड संख्या 45 के मालिक की ओर से कब्जा किया जा रहा था, जिसे जेसीबी मशीन व लेबर की सहायता से ध्वस्त एवं हटवा कर बेशकीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। उन्होंने बताया कि अतिक्रमी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए उपायुक्त जोन 5 को कहा गया है। इसी प्रकार त्रिवेणी नगर पुलिया रेलवे स्टेशन के पास सड़क सीमा में 10 फीट लम्बाई में तीन फीट उंची ईटों की दीवार बनाकर रोड सीमा में अतिक्रमण किया जा रहा था, जिसे ध्वस्त कर सड़क सीमा को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned