1229 भूखण्डों की निकली लॉटरी, 30 दिन में मिलेगा कब्जा

जेडीए ने शुक्रवार को अपनी चार आवासीय योजनाओं (housing scheme) के 1229 भूखंडों की लॉटरी (Lottery) निकाल दी है। जेडीए सफल आवेदकों के दस्तावेज जमा करने के लिए शिविर लगाएगा। दस्तावेज जांच कराने के बाद पात्र आवेदक को आंवटन सहमांग पत्र जारी किए जाएंगे। आवंटी को मांग राशि जमा कराने के लिए 30 दिन का समय मिलेगा। राशि जमा कराने के बाद आवंटी को पट्टा जारी कर मौके पर पजेशन दिया जाएगा।

By: Girraj Sharma

Published: 25 Sep 2020, 04:10 PM IST

1229 भूखण्डों की निकली लॉटरी, 30 दिन में मिलेगा कब्जा
— जेडीए ने निकाली चार आवासीय योजनाओं की लॉटरी


जयपुर। जेडीए ने शुक्रवार को अपनी चार आवासीय योजनाओं (housing scheme) के 1229 भूखंडों की लॉटरी (Lottery) निकाल दी है। जेडीए सफल आवेदकों के दस्तावेज जमा करने के लिए शिविर लगाएगा। दस्तावेज जांच कराने के बाद पात्र आवेदक को आंवटन सहमांग पत्र जारी किए जाएंगे। आवंटी को मांग राशि जमा कराने के लिए 30 दिन का समय मिलेगा। राशि जमा कराने के बाद आवंटी को पट्टा जारी कर मौके पर पजेशन दिया जाएगा।

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि योजनाओं के 1229 भूखण्डों की लॉटरी जेडीए सचिव आलोक रंजन की उपस्थिति में निकाली गई। इन चारों योजनाओं में 33,592 ऑनलाइन आवेदन आए। जेडीए की ओर से चार आवासीय योजनाओं की लॉटरी को लाइव दिखाया गया। भूखण्डों के पात्र आवेदकों की सूची जेडीए की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है, वहीं सफल आवेदकों की सूची जेडीए के नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा कर दी गई है। सफल आवेदकों को आवंटन की सूचना जेडीए की ओर से एसएमएस से दी जाएगी। जेडीए की ओर से लॉटरी में असफल आवेदकों को पंजीकरण राशि का रिफण्ड तीन दिवस में कर दिया जाएगा। वहीं सफल आवेदकों की ओर से दस्तावेज जमा कराने के लिए शिविर आयोजित किया जाएगा। दस्तावेज जांच कराने के बाद आवंटी को मांग राशि जमा कराने के लिए 30 दिन का समय दिया जाएगा। राशि जमा कराने के बाद आवंटी को पट्टा जारी कर मौके पर पजेशन दे दिया जाएगा।

कहां कितने आवास
जेडीए की गोकुल नगर, एपीजे अब्दुल कलाम, निलय कुंज एवं हीरा लाल शास्त्री नगर आवासीय योजनाओं में एलआईजी-ए के 197 भूखण्ड, एलआईजी-बी के 95 भूखण्ड, एमआईजी के 875 एवं एचआईजी के 62 भूखण्ड है। इन 1229 भूखण्डों के लिए गोकुल नगर में 22,457, निलय कुंज में 2,144, ए.पी.जे. अब्दुल कलाम नगर में 5,127 एवं हीरालाल शास्त्री नगर में 3,839 आवेदन आए।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned