जेडीए ने 75 करोड़ रुपए की जमीन कराई खाली

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की ओर से बुधवार को कार्रवाई करते हुए सीकर रोड पर टाटियावास टोल टैक्स के पास जेडीए की आनन्दलोक आवासीय योजना (JDA Anandalok Housing Scheme) की मुख्य रोड पर महेशपुरा में जेडीए स्वामित्व की करीब 50 बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। जेडीए अधिकारियों के अनुसार इस भूमि की कीमत करीब 75 करोड़ रूपए बताई जा रही है।

By: Girraj Sharma

Published: 17 Feb 2021, 10:56 PM IST

जेडीए ने 75 करोड़ रुपए की जमीन कराई खाली
— जेडीए स्वामित्व की 50 बीघा भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त
— आनंदलोक आवासीय योजना के पास सरकारी भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त
— जेडीए प्रवर्तन दस्ते की बड़ी कार्रवाई

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की ओर से बुधवार को कार्रवाई करते हुए सीकर रोड पर टाटियावास टोल टैक्स के पास जेडीए की आनन्दलोक आवासीय योजना (JDA Anandalok Housing Scheme) की मुख्य रोड पर महेशपुरा में जेडीए स्वामित्व की करीब 50 बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। जेडीए अधिकारियों के अनुसार इस भूमि की कीमत करीब 75 करोड़ रूपए बताई जा रही है।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 12 में सीकर रोड पर टाटियावास टोल टैक्स के पास जेडीए की आनन्द लोक आवासीय योजना की मुख्य रोड पर महेशपुरा में जेडीए स्वामित्व की करीब 50 बीघा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर झुग्गी-झोपड़ियां, टीनशेड, छप्परपोश, पशुओं के बाड़े, तारबन्दी आदि लगाकर अतिक्रमण करने के साथ खेती की जा रही थी, जिसे जोन 12 के राजस्व तकनीकी स्टाफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी से ध्वस्त करवाया। अतिक्रमण से मुक्त कराई गई भूमि की अनुमानित कीमत 75 करोड़ रूपए आंकी गई है। यहॉ पर जेडीए स्वामित्व की करीब 125 बीघा सरकारी भूमि है, जिस पर जेडीए की एग्रो वेयर हाउस आवासीय योजना प्रस्तावित है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned