इस्कॉन रोड पर जेडीए ने किए 28 फ्लेट्स सील

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को इस्कॉन रोड पर मुहाना मंडी के पास पटेल नगर में 28 फ्लेट्स सील (Flats seal) कर दिए। जीरो सेट बैक पर पांच—पांच मंजिला दो बिल्डिंगों में ये फ्लेट्स बना लिए। जेडीए ने इन फ्लैट्स के गेट पर दीवार चुनवाकर सील (Jaipur JDA Illegal Action building sealed) कर दिया। जोन 7 में हीरा नगर ए में 30 फीट रोड से अतिक्रमण हटाए और विद्युत नगर बी-ब्लॉक में अवैध निर्माण ध्वस्त किया।

By: Girraj Sharma

Published: 01 Mar 2021, 08:42 PM IST

इस्कॉन रोड पर जेडीए ने किए 28 फ्लेट्स सील

— पांच मंजिला दो बिल्डिंगों में बना लिए फ्लेट्स
— जेडीए दस्ते की कार्रवाई

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को इस्कॉन रोड पर मुहाना मंडी के पास पटेल नगर में 28 फ्लेट्स सील (Flats seal) कर दिए। जीरो सेट बैक पर पांच—पांच मंजिला दो बिल्डिंगों में ये फ्लेट्स बना लिए गए। जेडीए ने इन फ्लैट्स के गेट पर दीवार चुनवाकर इन्हें सील (Jaipur JDA Illegal Action building sealed) कर दिया। वहीं जाहोता में भूरा वाली ढाणी रेलवे लाईन के पास 1.5 किमी तक आम रास्ते की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करया गया। जोन 7 में हीरा नगर ए में 30 फीट रोड से अतिक्रमण हटाए और विद्युत नगर बी-ब्लॉक में अवैध निर्माण ध्वस्त किया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 8 में इस्कॉन रोड पर मुहाना मण्डी के पास पटेल नगर में प्लाट नं. 260 क्षेत्रफल 520 वर्गगज व प्लाट नं. 173 क्षेत्रफल 342 वर्गगज पर बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के सैटबैक व बायलॉज का वायलेशन कर 5-5 मंजिला अवैध बिल्डिंग बना ली, इन बिल्डिंग में क्रमश 16 फ्लेट्स व 12 फ्लेट्स बना लिए गए। इन्हें पहले नोटिस देकर निर्माण रूकवाया गया। मामला कोर्ट में भी गया, कोर्ट से स्टे हटते ही फ्लैट्स को सील कर दिया गया। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन ने बताया कि जोन 7 में अजमेर रोड के पास विद्युत नगर बी-ब्लॉक में प्लाट नं. बी-151 में सैटबैक बायलॉज का गंभीर उल्लघंन कर प्रथम मंजिल पर किये गये अवैध निर्माण को जेसीबी व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया गया। वहीं हीरा नगर ए में 30 फीट रोड से अतिक्रमण हटाए गए। उन्होंने बताया कि जोन-12 में चौंमू के जाहोता में भूरा वाली ढाणी रेलवे लाईन के पास करीब 1.5 किलोमीटर तक आम रास्ते की भूमि पर अतिक्रमण कर तारबन्दी, मिट्टी के डोल बनाकर अवैध रूप से फसल उगाकर खेती की जा रही थी, जिससे रास्ता अवरूद्ध हो रहा था। जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर आम रास्ते की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned