सैटबैक में अवैध निर्माण करने पर दो मंजिला व्यावसायिक भवन को किया सील

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की ओर से गुरूवार को कार्रवाई करते हुए दुर्गाविहार, प्रधान मार्ग, मालवीय नगर में सैटबैक में अवैध निर्माण करने पर दो मंजिला व्यावसायिक भवन को सील (Two storey commercial building sealed) किया गया। गैर अनुमोदित योजना दुर्गाविहार में भूखण्ड संख्या 3 व 4 दो आवासीय भूखण्डो को अवैध रूप से सयुंक्त कर करीब 500 वर्गगज क्षेत्रफल में निर्माणाधीन ढाचे की सीलिंग की कार्यवाही की गई।

By: Girraj Sharma

Updated: 10 Jun 2021, 10:28 PM IST

सैटबैक में अवैध निर्माण करने पर दो मंजिला व्यावसायिक भवन को किया सील

- मालवीय नगर में जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की ओर से गुरूवार को कार्रवाई करते हुए दुर्गाविहार, प्रधान मार्ग, मालवीय नगर में सैटबैक में अवैध निर्माण करने पर दो मंजिला व्यावसायिक भवन को सील (Two storey commercial building sealed) किया गया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 1 के क्षेत्राधिकार गैर अनुमोदित योजना दुर्गाविहार, प्रधान मार्ग, मालवीय नगर में भूखण्ड संख्या 3 व 4 दो आवासीय भूखण्डो को अवैध रूप से सयुंक्त कर करीब 500 वर्गगज क्षेत्रफल में बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के सेटबैक व बायलॉज का गंभीर उल्लंधन कर कोरोनाकाल में लॉकडाउन का मौका पाकर पक्का, एंगल, टीन आदि से 2 मंजिला वृहद् अवैध व्यावसायिक-रेस्टोरेन्ट के लिए निर्माणाधीन ढाचे की सीलिंग की कार्यवाही की गई। उक्त अवैध निर्माण को रोकने के लिए नोटिस दिए गए, लेकिन निर्माणकर्ता अवैध निर्माण करने पर आमदा रहा। अवैध निर्माण पूरा होकर व्यावसायिक गतिविधियॉ-रेस्टोरेन्ट के प्रारंभ होने की संभावनाओं को देखते हुए 2 मंजिला निर्माणाधीन अवैध व्यावसायिक ढॉचे को सील किया गया।इस अवैध बिल्डिंग के प्रवेश द्वारों को इंजीनियरिंग शाखा से ईंटो की दीवारो से चुनवाकर व ताले-सील लगाकर सील किया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned