script2 मंजिला व्यावसायिक निर्माण में कुछ हिस्से को किया ध्वस्त | JAIPUR JDA ILLEGAL BUILDING ACTION | Patrika News

2 मंजिला व्यावसायिक निर्माण में कुछ हिस्से को किया ध्वस्त

locationजयपुरPublished: Sep 07, 2021 08:28:07 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जीरो सेटबैक पर बेसमेन्ट और 2 मंजिला व्यावसायिक निर्माण में अवैध निर्माण को ध्वस्त (Jaipur JDA Illegal building Action) किया। जोन 6 में गैर अनुमोदित योजना भोमिया नगर में 272 वर्गगज के भूखण्ड संख्या 2 का उतरी भाग और दक्षिण भाग तथा भूखण्ड संख्या 3 में लगते हुए बिना जेडीए की अनुमति एवं स्वीकृति के जीरो सेटबेक पर रोड सीमा में 4 फीट बालकॉनी, सिढ़ियों बेसमेन्ट की दीवार बना ली गई।

2 मंजिला व्यावसायिक निर्माण में अवैध हिस्से को किया ध्वस्त

2 मंजिला व्यावसायिक निर्माण में अवैध हिस्से को किया ध्वस्त

2 मंजिला व्यावसायिक निर्माण में कुछ हिस्से को किया ध्वस्त
— जेडीए की कार्रवाई
— जोन 6 और जोन 5 में कार्रवाई
— सेटबेक को कवर कर अवैध रूप से की जा रही शटरिंग को हटाया

जयपुर। जेडीए ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जीरो सेटबैक पर बेसमेन्ट और 2 मंजिला व्यावसायिक निर्माण में अवैध निर्माण को ध्वस्त (Jaipur JDA Illegal building Action) किया। सड़क सीमा में बने 4 फीट बालकॉनी, सीढीयों, दीवारें आदि को हटाया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 6 में गैर अनुमोदित योजना भोमिया नगर में 272 वर्गगज के भूखण्ड संख्या 2 का उतरी भाग और दक्षिण भाग तथा भूखण्ड संख्या 3 में लगते हुए बिना जेडीए की अनुमति एवं स्वीकृति के जीरो सेटबेक पर बेसमेन्ट और 2 मंजिला व्यावसायिक निर्माण में रोड सीमा में 4 फीट बालकॉनी, सिढ़ियों बेसमेन्ट की दीवार बना ली गई, जिसे नोटिस देकर पाबंद किया गया, लेकिन अवैध निर्माण जारी रखा। अवैध बिल्डिंग में बने बालकनी, सिढ़ियों, दीवारे आदि के अवैध निर्माण को 7 लोखण्डा मशीनों, गेस कट्टर व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया गया। जेडीए ने जोन 5 में निर्माण नगर में भूखण्ड संख्या सी-120 में अग्र सेटबेक को कवर कर करीब 10 गुणा 25 फीट में अवैध रूप से की जा रही शटरिंग व अन्य अवैध निर्माण को हटवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो