scriptअवैध कॉलोनी में कार्रवाई, सड़क सीमा से हटाए गेट | JAIPUR JDA ILLEGAL COLONY ACTION | Patrika News

अवैध कॉलोनी में कार्रवाई, सड़क सीमा से हटाए गेट

locationजयपुरPublished: Mar 23, 2021 07:01:21 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते की ओर से मंगलवार को कार्रवाई करते हुए महेश नगर के पास नानक विहार-तृतीय के पीछे करतारपुरा नाले के पास करीब दो बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी (Jaipur JDA Illegal colony Action) बसाने के प्रयास को विफल किया गया। पीआरएन नोर्थ में दो कॉलोनी की रोड सीमाओं में बने अवैध निर्माण ध्वस्त कर सड़क सीमा में लगे गेटों को जब्त कर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

अवैध कॉलोनी में कार्रवाई, सड़क सीमा से हटाए गेट

अवैध कॉलोनी में कार्रवाई, सड़क सीमा से हटाए गेट

अवैध कॉलोनी में कार्रवाई, सड़क सीमा से हटाए गेट
— जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
— दो बीघा भूमि पर बसा रहे अवैध कॉलोनी, जेडीए ने की कार्रवाई
— दो कॉलोनियों में सड़क सीमा में आ रहे अतिक्रमणों को किया ध्वस्त
जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते की ओर से मंगलवार को कार्रवाई करते हुए महेश नगर के पास नानक विहार-तृतीय के पीछे करतारपुरा नाले के पास करीब दो बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी (Jaipur JDA Illegal colony Action) बसाने के प्रयास को विफल किया गया। पीआरएन नोर्थ में दो कॉलोनी की रोड सीमाओं में बने अवैध निर्माण ध्वस्त कर सड़क सीमा में लगे गेटों को जब्त कर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 5 में महेश नगर के पास नानक विहार-द्वितीय के पीछे करतारपुरा नाले के पास खसरा नं. 384, 385 करीब 2 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के बनायी जा रही बाउण्ड्रीवाल, पिल्लर, ढांचें व अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया। उन्होंने बताया कि गोकुलपुरा कालवाड़ रो के पास 100 फीट सेक्टर की तरफ जाने वाली मंगल विहार विस्तार कॉलोनी में 30 फीट रोड़ सीमा पर अतिक्रमण कर 70 फीट लम्बाई में तारबन्दी, लोहे की जालियां, 2 गेट लगाकर रास्ता अवरूद्ध किया गया था, जिसे जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से हटवाया जाकर रोड़ को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया एवं लोहे के दो गेटों, जालियों को जप्त किया गया। विकास समिति की अेार से 30 फीट रोड पर उक्त गेट को लम्बे समय से बंद कर रखा था। जोन-04 के क्षेत्र टोंक रोड़ के पास तारों की कूंट मेें रूद्राक्ष रेजिडेन्सी के पास 20 फीट के आम रास्ते पर गुमटीनुमा व दीवार का अवैध निर्माण कर लिया, जिसे ध्वस्त कर रास्ते को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया एवं लोहे के गेट को जप्त किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो