आवासीय अपार्टमेन्ट की स्टील्ड पार्किंग में बना लिए फ्लेट्स

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की ओर से सोमवार को कार्रवाई करते हुए दो आवासीय अपार्टमेन्ट के स्टील्ड पार्किंग क्षेत्र में बने निर्माणाधीन फ्लेट्स (Residential Apartments Steeled Parking Flats) के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। साथ ही निजी खातेदारी भूमि पर 2 नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयासों को विफल (Jaipur JDA Illegal colony Action) किया गया।

By: Girraj Sharma

Published: 12 Jul 2021, 07:25 PM IST

आवासीय अपार्टमेन्ट की स्टील्ड पार्किंग में बना लिए फ्लेट्स
— जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने निर्माणाधीन फ्लेट्स के अवैध निर्माण को किया ध्वस्त
— पीआरएन (साउथ) में मांग्यावास में गणपति एनक्लेव में कार्रवाई
— 11 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को किया विफल

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की ओर से सोमवार को कार्रवाई करते हुए दो आवासीय अपार्टमेन्ट के स्टील्ड पार्किंग क्षेत्र में बने निर्माणाधीन फ्लेट्स (Residential Apartments Steeled Parking Flats) के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। साथ ही निजी खातेदारी भूमि पर 2 नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयासों को विफल (Jaipur JDA Illegal colony Action) किया गया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन पीआरएन (साउथ) में प्लॉट नं. 73, 74 गणपति एनक्लेव, मांग्यावास, मानसरोवर में पृथक-पृथक बने आवासीय अपार्टमेन्ट के स्टील्ड पार्किंग क्षेत्र में अवैध रूप से क्रमशः 3बीएचके और 2 बीएचके फ्लेट्स आदि निर्माणाधीन अवैध निर्माण को जोन-पीआरएन (साउथ) के राजस्व व तकनिकी स्टाफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते की ओर से जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया गया गया। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन अधिकारी जोन-पीआरएन (साउथ), 14 व प्राधिकरण में उपलब्ध जाप्ते, लेबर गार्ड आदि मौजूद रहे।

उन्होंने बताया कि जोन-12 में सीकर रोड पर स्थित ग्राम-रामपुरा डाबडी में करीब 8 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर सुधानन्द नगर के नाम से नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति एवं स्वीकृति के बनाई गई ग्रेवल सड़के, बाउन्ड्रीवाल, पिल्लर, बिजली के पोल आदि अवैध निर्माण को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त कर अवैध नवीन कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया। सीकर रोड़ रामपुरा डाबडी में करीब 3 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर आर्यन नगर के नाम से नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति एवं स्वीकृति के बनायी गई ग्रेवल सड़के, बाउन्ड्रीवाल व अन्य अवैध निर्माण को जेसीबी मशीन से ध्वस्त किया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned