scriptJAIPUR JDA ILLEGAL COLONY ACTION | Jaipur JDA 11 बीघा भूमि पर बसा रहे 4 अवैध कॉलोनी, जेडीए ने की कार्रवाई | Patrika News

Jaipur JDA 11 बीघा भूमि पर बसा रहे 4 अवैध कॉलोनी, जेडीए ने की कार्रवाई

Jaipur JDA ने शुक्रवार को 11 बीघा भूमि पर 4 अवैध कॉलोनी बसाने पर Illegal colony Action कार्रवाई की। इसमें निजी खातेदारी भूमि पर करीब 6 बीघा भूमि पर 2 नवीन अवैध आवासीय कॉलोनियों और अवैध व्यावसायिक गोदामों के स्ट्रेक्चरों का ध्वस्तीकरण किया, वहीं आम रास्ते को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

जयपुर

Published: December 24, 2021 06:32:50 pm

Jaipur JDA 11 बीघा भूमि पर बसा रहे 4 अवैध कॉलोनी, जेडीए ने की कार्रवाई
— जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
— जीरो सैटबैक में कियेे गये अवैध व्यावसायिक निर्माण को किया ध्वस्त

जयपुर। Jaipur JDA ने शुक्रवार को 11 बीघा भूमि पर 4 अवैध कॉलोनी बसाने पर Illegal colony Action कार्रवाई की। इसमें निजी खातेदारी भूमि पर करीब 6 बीघा भूमि पर 2 नवीन अवैध आवासीय कॉलोनियों और अवैध व्यावसायिक गोदामों के स्ट्रेक्चरों का ध्वस्तीकरण किया, वहीं आम रास्ते को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। दूसरी ओर निजी खातेदारी भूमि पर करीब 5 बीघा भूमि पर 2 नवीन अवैध आवासीय कॉलोनियों का ध्वस्त किया गया। साथ ही जीरो सैटबेक को कवर कर व्यावसायिक उपयोग के लिए रातों-रात दुकानें बनाने के लिए किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।
Jaipur JDA 11 बीघा भूमि पर बसा रहे 4 अवैध कॉलोनी, जेडीए ने की कार्रवाई
Jaipur JDA 11 बीघा भूमि पर बसा रहे 4 अवैध कॉलोनी, जेडीए ने की कार्रवाई
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया जोन 13 के क्षेत्राधिकार नटाटा में बस स्टेण्ड़ के पास में स्थित करीब 01 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बिना भूरूपान्तरण कराये नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के बनायी जा रही बाउंड्रीवाल, ग्रेवल सड़के व अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया गया। नटाटा में बस स्टेण्ड़ के पास में ही आम रास्ते पर कब्जा-अतिक्रमण कर बाउण्ड्रीवाल बनाकर रास्ता अवरूद्ध कर रखा था जिस से आम जन को भारी समस्या का सामना करना पड रहा था। जिसकी शिकायत प्राप्ति पर जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से अतिक्रमण को ध्वस्त कर हटवाया गया।
जेडीए के जोन-13 के सेवापुरा में स्थित करीब 05 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बिना भूरूपान्तरण कराये नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बनायी जा रही ग्रेवल सड़के व अन्य अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया। दिल्ली रोड, सफेदा फार्म के पास में स्थित करीब 1 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बिना भूरूपान्तरण कराये बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के अवैध रूप से व्यावसायिक गोदाम के लिए बनाये गये स्टे्क्चर व अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया गया।
जेडीए ने जोन 2 में सिसियावास में स्थित करीब 3 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बिना भूरूपान्तरण कराये नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बनायी गयी ग्रेवल सड़के, बाउण्ड्रीवाल व अन्य अवैध निर्माणों को नवम्बर से ध्वस्त किया गय, लेकिन इस भूमि पर पुनः ’श्याम विहार’ के नाम से अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के प्रयोजनार्थ बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के बनायी जा रही ग्रेवल सड़के, बाउण्ड्रीवाल व अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया गया। यहीं दूसरी करीब 2 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर भी अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के बनायी जा रही ग्रेवल सड़के, बाउण्ड्रीवाल व अन्य अवैध निर्माणों ध्वस्त किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.