scriptइकॉलोजिकल जोन में 3 बीघा में अवैध कॉलोनी, जेडीए की कार्रवाई | JAIPUR JDA ILLEGAL COLONY ACTION | Patrika News

इकॉलोजिकल जोन में 3 बीघा में अवैध कॉलोनी, जेडीए की कार्रवाई

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2022 07:56:15 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Jaipur JDA Illegal colony Action जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से जोन-10 इकॉलोजिकल जोन सहित जोन 12 में करीब 6 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बसाई गई 2 नवीन अवैध आवासीय कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया। वहीं भैरू खेजड़ा न्यू ट्रासपोर्ट नगर के पास करीब 10 वर्ष पूर्व से बसी गैर अनुमोदित कॉलोनी में 3 अवैध निर्माणाधीन व्यावसायिक गोदामो को भी ध्वस्त किया गया।

इकॉलोजिकल जोन में 3 बीघा में अवैध कॉलोनी, जेडीए की कार्रवाई

इकॉलोजिकल जोन में 3 बीघा में अवैध कॉलोनी, जेडीए की कार्रवाई

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से जोन-10 इकॉलोजिकल जोन सहित जोन 12 में करीब 6 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बसाई गई 2 नवीन अवैध आवासीय कॉलोनियों को Jaipur JDA Illegal colony Action ध्वस्त किया गया। वहीं भैरू खेजड़ा न्यू ट्रासपोर्ट नगर के पास करीब 10 वर्ष पूर्व से बसी गैर अनुमोदित कॉलोनी में 3 अवैध निर्माणाधीन व्यावसायिक गोदामो को भी ध्वस्त किया गया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-10 के क्षेत्राधिकार ईकोलॉजिकल जोन में जयसिंहपुरा खोर सुमेल रोड़ पर स्थित करीब 3 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बिना भूरूपान्तरण कराये नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के भूमि को समतल कर बनायी जा रही ग्रेवल सड़के, बाउण्ड्रीवाल, व अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से पूर्णतः ध्वस्त किया जाकर नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया।
जेडीए की ओर से जोन-12 के क्षेत्राधिकार निमेडा स्टेण्ड़ के पास स्थित करीब 3 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर ’हनुमान वाटिका’ के नाम से बिना भूरूपान्तरण कराये नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के भूमि को समतल कर बनायी जा रही ग्रेवल सड़के, बाउण्ड्रीवाल, व अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से पूर्णतः ध्वस्त किया जाकर नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया।
जेडीए की ओर जोन-13 के क्षेत्राधिकार भैरू खेजड़ा न्यू ट्रासपोर्ट नगर के पास, मंलगम उधोग के नाम से करीब 10 वर्ष पूर्व से बसी गैर अनुमोदित कॉलोनी में जविप्रा की बिना अनुमति एवं स्वीकृति के निजी खातेदारी (कृषि) भूमि पर अवैध रूप से 3 निर्माणाधीन व्यावसायिक गोदामो के निर्माण कार्य को बंद करवाया गया था।लेकिन निर्माणकर्ता ने अवैध निर्माण कार्य जारी रखा। इस पर जेडीए दस्ते ने जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से अवैध निर्माणाधीन व्यावसायिक गोदामो के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो