scriptJaipur तीन मंजिला अवैध व्यावसायिक भवन सील | JAIPUR JDA ILLEGAL COMMERCIAL BUILDING SEAL | Patrika News

Jaipur तीन मंजिला अवैध व्यावसायिक भवन सील

locationजयपुरPublished: Jun 08, 2021 08:54:16 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते (JDA enforcement squad) की ओर से मंगलवार को कार्रवाई करते हुए दो भूखण्डों को अवैध रूप से जोड़कर जीरो सैटबैक पर निर्माणाधीन दुकानों के ऊपर तीन मंजिला अवैध व्यावसायिक ढॉंचे को सील (Illegal commercial building seal) किया गया। जोन 9 में कुसुम विहार, जगतपुरा में भूखण्ड संख्या 332, 333 को अवैध रूप से सयुंक्त कर 3 मंजिला अवैध व्यावसायिक ढॅाचे का निर्माण कर लिया गया था।

Jaipur तीन मंजिला अवैध व्यावसायिक भवन सील

Jaipur तीन मंजिला अवैध व्यावसायिक भवन सील

तीन मंजिला अवैध व्यावसायिक भवन सील
– जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
– दो भूखण्डों को अवैध रूप से जोड़कर जीरो सैटबैक पर हो रहा निर्माण
– जोन 9 में जगतपुरा के कुसुम विहार में कार्रवाई

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते (JDA enforcement squad) की ओर से मंगलवार को कार्रवाई करते हुए दो भूखण्डों को अवैध रूप से जोड़कर जीरो सैटबैक पर निर्माणाधीन दुकानों के ऊपर तीन मंजिला अवैध व्यावसायिक ढॉंचे को सील (Illegal commercial building seal) किया गया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 9 में कुसुम विहार, जगतपुरा में भूखण्ड संख्या 332, 333 को अवैध रूप से सयुंक्त कर बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के जीरो सेटबैक पर बायलॉज का गंभीर उल्लंघन कर पूर्व में निर्मित बैैसमेंट व ग्राउण्ड तल पर निर्मित दुकानों के ऊपर 3 मंजिला अवैध व्यावसायिक ढॅाचे का निर्माण कर लिया गया था। उक्त अवैध निर्माण को रोकने के लिए नोटिस दिये गए और अवैध निर्माण रूकवाया गया, लेकिन उक्त अवैध बिल्डिंग का निर्माण पूरा होकर व्यावसायिक गतिविधियॉ प्रारंभ होने की संभावनाओं को देखते हुए पुराने निर्माण पर हाल ही में 03 मंजिला नव निर्माणाधीन अवैध व्यावसायिक ढॉचे की नियमानुसार सीलिंग की कार्रवाई की गई। अवैध बिल्डिंग के प्रवेश द्वारों को इंजिनियर शाखा से ईंटो की दीवारो से चुनवाकर व ताले सील लगाकर अवैध बिल्डिंग को सील किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो