जगतपुरा में 5 मंजिला 16 फ्लैट्स में अवैध निर्माण ध्वस्त

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जगतपुरा में श्रीराम विहार कॉलोनी में 5 मंजिला अवैध बिल्डिंग के 16 फ्लेट्स के जीरो सैटबैक में किये गये अवैध निर्माण (Jaipur JDA Illegal Construction Action) को ध्वस्त किया गया। यहां बुधवार को भी कार्रवाई जारी रहेगी। अवैध बिल्डिंग-फ्लेट्स के अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई 6 लोखण्डा मशीन, एक जेसीबी व 10 मजदूरों की सहायता से पूरे दिन की गई।

By: Girraj Sharma

Published: 06 Apr 2021, 11:24 PM IST

जगतपुरा में 5 मंजिला 16 फ्लैट्स में अवैध निर्माण ध्वस्त
— जेडीए दस्ते की कार्रवाई
— फ्लैट्स में जीरो सैटबैक में किए गए निर्माण को किया ध्वस्त

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जगतपुरा में श्रीराम विहार कॉलोनी में 5 मंजिला अवैध बिल्डिंग के 16 फ्लेट्स के जीरो सैटबैक में किये गये अवैध निर्माण (Jaipur JDA Illegal Construction Action) को ध्वस्त किया गया। यहां बुधवार को भी कार्रवाई जारी रहेगी।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 9 में जगतपुरा में श्रीराम विहार कॉलोनी में भूखण्ड संख्या 29 के 304 वर्गगज पर बिना जेडीए की अनुमति व अनुमोदन के जीरो सेटबैक व बॉयलॉज का गम्भीर वायलेशन कर 15 फीट आगे रोड़ की तरफ व 10 फीट पीछे व 10 फीट साईड सेटबैक को कवर करते हुये अवैध निर्माण किया जा रहा था, निर्माणाधीन 5 मंजिला वृहद अवैध बिल्डिंग-फ्लेट्स के अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई 6 लोखण्डा मशीन, एक जेसीबी व 10 मजदूरों की सहायता से पूरे दिन की गई। उन्होंने बताया कि द्वितीय मंजिल के निर्माण के दौरान ही नोटिस जारी कर अवैध निर्माण को रूकवाया था, लेकिन निर्माणकर्ता की ओर से अवैध निर्माण लगातार जारी रखा। प्रवर्तन दस्ते की अेार से 6 लोखण्डा मशीनों से 16 फ्लेट्स, स्टील्ट पार्किंग के अवैध निर्माण, 5वीं मंजिल की छत-दीवारों और शेष मंजिलों के सेटबैक के अवैध निर्माण को हटाया गया। संबंधित से सम्पूर्ण खर्चों की नियमानुसार वसूली की जाएगी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned