उखड़ी सेक्टर रोड, बनवाने के लिए विधायक ने जेडीसी को लिखा पत्र

जेडीए के जोन 9 में जगतपुरा (Jagatpura) स्थित लोट्स विला कॉलोनी की सेक्टर रोड (Sector Road) गड्ढो में बदल चुकी है, लेकिन जेडीए अधिकारियों ने पिछले 14 साल में एक बार भी सड़क की सुध नहीं ली। सेक्टर रोड पर जगह—जगह गड्ढ़े हो गए है, सड़क की जगह अब कंकरीट और मिट्टी नजर आने लगी है। अब विधायक गंगादेवी ने जेडीए आयुक्त को सेक्टर सड़क बनाने के लिए पत्र लिखा है।

By: Girraj Sharma

Published: 28 Sep 2020, 10:14 PM IST

उखड़ी सेक्टर रोड, बनवाने के लिए विधायक ने जेडीसी को लिखा पत्र

— जेडीए ने 14 साल में एक बार भी नहीं ली सुध
— अब विधायक ने लिखा जेडीए आयुक्त को पत्र

जयपुर। जेडीए के जोन 9 में जगतपुरा (Jagatpura) स्थित लोट्स विला कॉलोनी की सेक्टर रोड (Sector Road) गड्ढो में बदल चुकी है, लेकिन जेडीए अधिकारियों ने पिछले 14 साल में एक बार भी सड़क की सुध नहीं ली। सेक्टर रोड पर जगह—जगह गड्ढ़े हो गए है, सड़क की जगह अब कंकरीट और मिट्टी नजर आने लगी है। स्थानीय लोगों ने जेडीए अधिकारियों से कई बार सड़क बनवाने की मांग की, सुनवाई नहीं होने पर स्थानीय विधायक से आग्रह किया। अब विधायक गंगादेवी ने जेडीए आयुक्त को सेक्टर सड़क बनाने के लिए पत्र लिखा है। हालांकि अभी भी लोगों को टूटी सड़क से गुजरना पड़ रहा है।

लोट्स विला विकास समिति के सचिव अजयकुमार मीना ने बताया कि जगतपुरा में लोट्स विला कॉलोनी जब विकसित की गई थी, तब वर्ष 2006 में जेडीए ने सेक्टर रोड बनाई थी। उसके बाद जेडीए ने एक बार भी सेक्टर रोड की सुध नहीं ली। आज सड़क पर जगह—जगह गड्ढ़े हो गए है। सेक्टर रोड की जगह गांव की पंगडंडी नजर आने लगी है। बारिश होने पर सड़क टापू में बदल जाती है। उन्हेांने बताया कि सड़क बनवाने के लिए कई बार जेडीए आयुक्त और अभियंताओं से मिल चुके है।

3 हजार लोग हो रहे रोजाना परेशान
स्थानीय निवासियों ने बताया कि यह सेक्टर रोड आस—पास की कई कॉलोनियों के लिए लिंक रोड का काम करती है। यहां से कई कॉलोनियों की सड़क गुजरती है। यहां से रोजाना करीब 3 हजार लोगों का आवागमन होता है, लेकिन मुख्य मार्ग होने के बावजूद भी जेडीए के अधिकारियों ने इस सड़क की एक बार भी मरम्मत नहीं करवाई। सड़क नवीनीकरण कराना तो दूर, पेचवर्क तक नहीं कराए गए।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned