script

4.26 करोड़ रुपए में जेडीए करेगा शहर का सौन्दर्यन और हरियाली

locationजयपुरPublished: Jan 12, 2021 08:03:38 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडए शहर के सौन्दर्यन और हरियाली (JDA Jaipur Beauty and greenery) पर करीब 4.36 करोड़ रुपए खर्च करेगा। इसमें पार्कों का रख—रखाव कार्य (Park maintenance Work) के साथ शहर की प्रमुख सड़कों के मीडियन पर सौन्दर्यीकरण का काम किया जाएगा। जेडीसी गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए क्षेत्राधिकार में 10 लाख रुपए में गुलदाउदी और पिटुनिया के पौधे लगाए जाएंगे।

4.26 करोड़ रुपए में जेडीए करेगा शहर का सौन्दर्यन और हरियाली

4.26 करोड़ रुपए में जेडीए करेगा शहर का सौन्दर्यन और हरियाली

4.26 करोड़ रुपए में जेडीए करेगा शहर का सौन्दर्यन और हरियाली

— पार्कों का रख—रखाव और सड़क मीडियन का होगा काम

जयपुर। जेडए शहर के सौन्दर्यन और हरियाली (JDA Jaipur Beauty and greenery) पर करीब 4.36 करोड़ रुपए खर्च करेगा। इसमें पार्कों का रख—रखाव कार्य (Park maintenance Work) के साथ शहर की प्रमुख सड़कों के मीडियन पर सौन्दर्यीकरण का काम किया जाएगा।
जेडीसी गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए क्षेत्राधिकार में 10 लाख रुपए में गुलदाउदी और पिटुनिया के पौधे लगाए जाएंगे। मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से जयपुर जंक्शन और अजमेर एलिवेटेड रोड के नीचे मीडियन में द्विवार्षिक रख-रखाव और संधारण पर 39.18 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। आर्मी एरिया और सिरसी रोड पर मीडियन के संधारण कार्य के लिए 26.72 लाख रूपए की लागत से सौन्दर्यीकरण और संधारण कार्य करवाए जा रहे है। जोन-1 में पार्को के वार्षिक रख-रखाव एवं विकास कार्य के लिए 2.78 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। जेडीए क्षेत्राधिकार में विभिन्न कार्य के लिए 20.74 लाख रुपए का बजट रखा गया है।
उन्होंने बताया कि प्रिंस रोड, क्वीन्स रोड, संजय नगर कच्ची बस्ती, सी जोन-बाईपास अजमेर रोड से वैशाली नगर में मीडियन व ग्रीन बैल्ट के द्विवार्षिक रख-रखाव और पौधारोपण के लिए 36.93 लाख रूपए, महल रोड से अक्षय पात्र से विधाणी क्रासिंग तक वानिकी एवं सौन्दर्यकरण का द्विवार्षिक कार्य के लिए 13.57 लाख रूपए, टोंक रोड पर सांगानेर फ्लाईओवर से सीतापुरा फ्लाईओवर तक सड़क के मीडियन व ग्रीन बैल्ट के द्विवार्षिक रख-रखाव के लिए 25.71 लाख रूपए, वाटिका रोड से टोंक रोड से वाटिका में जेडीए योजना तक पौधों के रख-रखाव के लिए 12.26 लाख रूपए की लागत से कार्य करवाये जा रहे हैं।
स्टेच्यू सर्किल और वुडलैंड पार्क का भी होगा विकास
जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए की ओर से सिविल लाईन क्षेत्र, एलिवेटेड रोड मीडियन एवं स्टेच्यू सर्किल के विकास एवं द्विवार्षिक रख-रखाव कार्य के लिए 45.78 लाख रूपए, वुडलैंड पार्क का और बी-2 बाइपास के ग्रीन बैल्ट के द्विवार्षिक रख-रखाव के लिए 31.68 लाख रूपए, जेडीए क्षेत्राधिकार में पौधों की छटाई, पौधारोपण कार्य के लिए 74.56 लाख रूपए और जवाहर सर्किल के संधारण कार्य के लिए 95.97 लाख रूपए स्वीकृत किए गए है।

ट्रेंडिंग वीडियो