करतारपुरा नाले को पक्का करने को लेकर सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव

जेडीए करतारपुरा नाले (JDA Kartarpura drain) को पक्का करने को लेकर सरकार को प्रस्ताव भेजेगा, इसमें नाले की चौड़ाई और अलाइमेंट आदि तय करने की कार्रवाई की जाएगी। सरकार के निर्देश के बाद नाले को पक्का करने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं जेडीए में जिन कामों की पहले स्वीकृतियां जारी कर दी गई, वे काम इसी साल यानी 31 दिसंबर तक पूरे करने होंगे, नहीं तो उन कामों की स्वीकृतियां निरस्त हो जाएगी।

By: Girraj Sharma

Published: 04 Sep 2020, 04:58 PM IST

करतारपुरा नाले को पक्का करने को लेकर सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव
— नाले की चौड़ाई और अलाइमेंट आदि होंगे तय
— सरकार के निर्देश के बाद करतारपुरा नाले को पक्का करने का होगा काम


जयपुर। जेडीए करतारपुरा नाले (JDA Kartarpura drain) को पक्का करने को लेकर सरकार को प्रस्ताव भेजेगा, इसमें नाले की चौड़ाई और अलाइमेंट आदि तय करने की कार्रवाई की जाएगी। सरकार के निर्देश के बाद नाले को पक्का करने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं जेडीए में जिन कामों की पहले स्वीकृतियां जारी कर दी गई, वे काम इसी साल यानी 31 दिसंबर तक पूरे करने होंगे, नहीं तो उन कामों की स्वीकृतियां निरस्त हो जाएगी। यह निर्णय जेडीए में हुई बैठक में लिया गया।

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जेडीए में जो पुरानी स्वीकृतियों के तहत जो कार्य किये जा चुके हैं, उनका निस्तारण 31 दिसंबर तक करना होगा, नहीं तो मार्च 2018 से पहले की जारी स्वीकृतियां निरस्त हो जाएगी। वहीं वर्तमान में चल रहे कार्यो को समय पर पूरा किया जाएगा। करतारपुरा नाले में हर साल होने वाले नुकसान को देखते हुए नाले को पक्का करने के लिए प्रस्ताव सरकार के पास भेजेंगे। इसमें नाले की चौडाई अलाइमेेंट आदि तय किए जाने की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी लिए निर्णय
— सड़क सुधारीकरण के कार्यों पर सैद्धान्तिक स्वीकृति हुई, चिन्हित कार्य आवश्यक परीक्षण के बाद प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति के लिए प्रस्ताव किए जाएंगे, जिससे नवम्बर से काम शुरू हो सके
— यातायात सुधार के प्रस्ताव में यातायात पुलिस और लोगों के सुझावों को शामिल किया जाएगा। यातायात सुधारीकरण कार्य की विस्तृत डिजाइन 15 अक्टूबर तक विशेषज्ञ से बनवाई जाएगी। इसके बाद इसकी स्वीकृति जारी की जाएगी।
— गोनेर, बरखेडा, विधाणी गावों में पूर्व निर्मित पुलियाओं, जो बारिश में क्षतिग्रस्त हो गई हो गई, उनका निर्माण करने का निर्णय लिया गया।
— जेडीए की गोकुल नगर योजना में विद्युतीकरण का कार्य किये जाने का निर्णय लिया गया।
— दीपावली से पहले सभी सड़कों पर पोटहोल की मरम्मत की जाएगी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned