script

लॉकडाउन में 7 अवैध निर्माण सील और 3 ध्वस्त

locationजयपुरPublished: Jun 04, 2021 06:50:24 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

कोरोनाकाल के दौरान लगाए गए लॉकडाउन (lockdown) में जेडीए ने अवैध निर्माणों पर कार्रवाई (illegal construction action) जारी रखी। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने 10 अप्रेल से 4 जून तक 7 अवैध निर्माण सील किए, वहीं 3 ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। लॉकडाउन का फायदा उठाकर शहर में बड़े स्तर पर अवैध निर्माण हो हुए। जेडीए की ओर से शुक्रवार को लालबहादुर नगर और स्वेज फार्म में रूप विहार कॉलोनी में चार मंजिला भवनों को सील किया गया।

लॉकडाउन में 7 अवैध निर्माण सील और 3 ध्वस्त

लॉकडाउन में 7 अवैध निर्माण सील और 3 ध्वस्त

लॉकडाउन में 7 अवैध निर्माण सील और 3 ध्वस्त
— जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
— 10 अप्रेल से 4 जून तक की कार्रवाई
— जीरो सैटबैक में अवैध निर्माणाधीन चार मंजिला बिल्डिंग को आज किया सील
— लालबहादुर नगर में चार मंजिला इमारत को किया सील
— स्वेज फार्म में रूप विहार कॉलोनी में 4 मंजिला 8 फ्लैट्स को किया सील
जयपुर। कोरोनाकाल के दौरान लगाए गए लॉकडाउन में जेडीए ने अवैध निर्माणों पर कार्रवाई जारी रखी। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने 10 अप्रेल से 4 जून तक 7 अवैध निर्माण सील किए, वहीं 3 ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। लॉकडाउन का फायदा उठाकर शहर में बड़े स्तर पर अवैध निर्माण हो हुए।
जीरो सैटबैक में अवैध निर्माणाधीन चार मंजिला बिल्डिंग को किया सील

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते की ओर से शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए गैर अनुमोदित योजना लालबहादुर नगर और न्यू सांगानेर रोड, स्वेज फार्म में रूप विहार कॉलोनी में बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के जीरो सैटबैक व बॉयलाज का उल्लंघन कर बनाए जा रहे चार मंजिला भवनों को सील किया गया। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 4 में गैर अनुमोदित योजना लालबहादुर नगर में भूखण्ड संख्या एच-23 क्षेत्रफल 200 वर्गमीटर में बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के बायलॉज का उल्लंघन कर लॉकडॉउन में तेज गति से 4 मंजिला अवैध बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा था। उक्त अवैध निर्माण को रोकने के लिए नोटिस दिए गए। अवैध निर्माण रूकवा कर अवैध निर्माण हटाने के लिए पाबंद किया गया, लेकिन निर्माणकर्ता फिर भी आगे अवैध निर्माण करने पर आमदा था। अवैध निर्माण में प्रयुक्त औजार-उपकरणों की जप्तियॉ की गयी। उक्त 04 मंजिला निर्माणाधीन अवैध बिल्डींग की नियमानुसार सीलिंग की कार्रवाई की गई। उक्त अवैध बिल्डिंग के प्रवेश द्वारो को ईंटो की दीवारो से चुनवाकर अवैध बिल्डींग को सील किया गया।
उन्होंने बताया कि जोन 5 में न्यू सांगानेर रोड, स्वेज फार्म रूपविहार कॉलोनी के भूखण्ड संख्या सी-28 क्षेत्रफल 220 वर्गगज में बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के जीरो सेटबैक व बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंधन कर 4 मंजिला अवैध बिल्डींग 8 फ्लैट्स का निर्माण कर लिया गया। उक्त अवैध निर्माण को रोकने के लिए पहले नोटिस दिया गया। लॉकडाउन के दौरान अवैध निर्माण पूर्ण होकर रहवास की संभावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए उक्त 4 मंजिला अवैध आवासीय बिल्डिंग-फ्लेट् की नियमानुसार सीलिंग की कार्रवाई की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो