scriptJaipur JDA शहर में मुख्य सड़कों पर पेचवर्क | JAIPUR JDA MAIN ROADS PATCHWORK START | Patrika News

Jaipur JDA शहर में मुख्य सड़कों पर पेचवर्क

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2021 07:49:37 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए (Jaipur JDA ) ने शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों पर पेचवर्क (Jaipur Main Roads Patchwork) शुरू कर दिया है। जेडीए शहर में करीब 21 करोड़ रूपए सड़कों पर पेचवर्क पर खर्च करेगा। इसके लिए जेडीए प्रशासन ने कार्यादेश जारी कर दिया है। जेडीए ने बारिश के दौरान टूटी सड़कों के साथ पेयजल लाइन डालने के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत और पेचवर्क का काम शुरू कर दिया है।

Jaipur JDA शहर में मुख्य सड़कों पर पेचवर्क

Jaipur JDA शहर में मुख्य सड़कों पर पेचवर्क

Jaipur JDA शहर में मुख्य सड़कों पर पेचवर्क
— पेचवर्क पर जेडीए खर्च करेगा 21 करोड़ रुपए

जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA ) ने शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों पर पेचवर्क (Jaipur Main Roads Patchwork) शुरू कर दिया है। जेडीए शहर में करीब 21 करोड़ रूपए सड़कों पर पेचवर्क पर खर्च करेगा। इसके लिए जेडीए प्रशासन ने कार्यादेश जारी कर दिया है।
जेडीए ने बारिश के दौरान टूटी सड़कों के साथ पेयजल लाइन डालने के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत और पेचवर्क का काम शुरू कर दिया है। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि विभिन्न कारणों से क्षतिग्रस्त हुई जयपुर शहर की मुख्य सडकों पर प्राथमिकतानुसार पेच रिपेयर कार्य करवाया जा रहा है। पेच रिपेयर कार्य दीपावली तक पूरा कर लिया जाएगा। जेडीए ने टोंक रोड, सहकार मार्ग, गिरधर मार्ग, कालवाड रोड, निवारू रोड, जाहोता रोड, वीर हनुमान जी रोड, धाबास रोड, वैशाली नगर, मालवीय नगर, सिद्धार्थ नगर, रामनगर, सांगानेर आदि सड़कों पर पेचवर्क शुरू किया है। उन्होंने बताया कि जलदाय विभाग की ओर से बीसलपुर योजना के तहत पेयजल लाइन डालने का काम किया जा रहा है। जलदाय विभाग की ओर से सुविधा के क्षेत्राधिकार में 300 किलोमीटर से अधिक लम्बाई में रोड कट किया जा रहा है। इस रोड कट की मरम्मत ग्रेवल मेटेरियल से की जा रही है तथा डाली गयी पेयजल लाइन की सम्पूर्ण टेस्टिंग होने के बाद डामरीकरण से रिपेयर करवाया जाएगा। जेडीए ने विभिन्न सड़कों पर पेचवर्क के लिए 21 करोड़ रूपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। इसके लिए कार्यादेश जारी कर मौके पर कार्य शुरू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो