जेडीए खोलेगा नई आवासीय योजनाओं में साइट ऑफिस

जेडीए अपनी चारों नई आवासीय योजनाओं (JDA New housing scheme) में साइट ऑफिस (Site office) खोलेगा। इन साइट ऑफिस में कनिष्ठ अभियंता मौजूद रहेंगे, जो लोगों को योजनाओं की पूरी जानकारी उपलब्ध कराएंगे। वहीं नई आवासीय योजनाओं में लोगों को लुभाने के लिए होर्डिंग्स आदि लगाए जा रहे है।

By: Girraj Sharma

Published: 24 Aug 2020, 09:09 PM IST

जेडीए खोलेगा नई आवासीय योजनाओं में साइट ऑफिस
— कनिष्ठ अभियंता रहेंगे मौजूद, लोगों को देंगे योजनाओं की जानकारी
— लोगों को लुभाने के लिए योजनाओं में लगाए जा रहे होर्डिंग्स

जयपुर। जेडीए अपनी चारों नई आवासीय योजनाओं (JDA New housing scheme) में साइट ऑफिस (Site office) खोलेगा। इन साइट ऑफिस में कनिष्ठ अभियंता मौजूद रहेंगे, जो लोगों को योजनाओं की पूरी जानकारी उपलब्ध कराएंगे। वहीं नई आवासीय योजनाओं में लोगों को लुभाने के लिए होर्डिंग्स आदि लगाए जा रहे है।

जेडीए में राजस्व वृद्धि को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए की चारों आवासीय योजनाओं में विकास कार्य तीव्रगति से करवाए जा रहे हैं। योजनाओं में डिमार्केशन कार्य, होर्डिंग लगवाए जा रहे है। प्रत्येक योजना पर साइट ऑफिस स्थापित कर कनिष्ठ अभियंता अपनी उपस्थिति देंगे, जिससे योजना स्थल पर आकर पूछताछ करने वाले आमजन को योजना से संबंधित विस्तृत जानकारी मौके पर ही मिल सकेगी। जेडीसी गौरव गोयल ने बताया कि योजनाओं के सेकण्ड फेज लांच करने के लिए समस्त उपायुक्तों को अपने-अपने जोन में आवासीय, व्यावसायिक, इकोलॉजिकल और वेयर हाउसिंग योजनाएं तैयार करने के लिए कहा गया है।

जेडीसी ने संबंधित जोन उपायुक्त को पत्राचार कर जेडीए द्वारा भूमि अवाप्त कर एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया को दी गई भूमि के पेटे बकाया राशि 150 करोड़ रुपए की वसूली के निर्देश दिए। बैठक में जेडीए की ओर से आवंटित भूमि के पेटे बकाया राशि आवंटियों से वसूली के सभी जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए गए।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned