जयपुर के पार्कों में शाम को भी लौटेगी रौनक

सरकार ने शहर के पार्कों (parks) को शाम के समय भी खोलने की छूट दे दी है। इससे शहर के सेन्ट्रल पार्क (central park), जवाहर सर्किल सहित अन्य सभी पार्क सोमवार से सुबह 5 बजे से 8 बजे के अलावा अब शाम 4 से 7 बजे तक भी खुलेंगे। वहीं रामनिवास बाग (Ram Niwas Bagh) अब सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहेगा। इससे लोगों को अब तीन घंटे अधिक पार्क में घूमने का मौका मिलेगा।

By: Girraj Sharma

Published: 27 Jun 2021, 11:27 PM IST

जयपुर के पार्कों में शाम को भी लौटेगी रौनक

— रामनिवास बाग सुबह 8 से रात 8 बजे तक खुलेगा
— सेन्ट्रल पार्क, जवाहर सर्किल सहित अन्य पार्क शाम 4 से 7 बजे तक भी खुलेंगे
— अभी सुबह 5 से 8 बजे तक ही खुल रहे थे पार्क
— वैक्सीन लगा चुके लोग ही शाम को पार्कों में घूम सकेंगे

जयपुर। सरकार ने शहर के पार्कों (parks) को शाम के समय भी खोलने की छूट दे दी है। इससे शहर के सेन्ट्रल पार्क (central park), जवाहर सर्किल सहित अन्य सभी पार्क सोमवार से सुबह 5 बजे से 8 बजे के अलावा अब शाम 4 से 7 बजे तक भी खुलेंगे। वहीं रामनिवास बाग (Ram Niwas Bagh) अब सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहेगा। इससे लोगों को अब तीन घंटे अधिक पार्क में घूमने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही पार्कों में अब शाम के समय भी रौनक लौटेंगी।

सरकार के निर्देश के बाद जेडीए ने शहर के पार्कों को कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ शाम 4 बजे से 7 बजे तक खोलने के निर्देश जारी कर दिए है। वहीं रामनिवास बाग को सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खोलने के निर्देश दिए है। जेडीए के वरिष्ठ विद्यानविज्ञ महेश तिवाड़ी ने बताया कि जेडीए के सेन्ट्रल पार्क, जवाहर सर्किल, नेहरू बालोद्यान, स्मृती वन, वैशाली नगर में नर्सरी सर्किल पार्क, विद्याधर नगर के स्वर्ण जयंती पार्क, स्मृती वन, सिल्वन पार्क सहित अन्य सभी पार्कों को अब शाम 4 बजे से 7 बजे तक भी खोला जाएगा। रामनिवास बाग में ट्रैफिक चलने और अल्बर्ट हॉल व आॅफिस आदि होने से सुबह 8 से रात 8 बजे तक खोला जाएगा। तिवाड़ी ने बताया कि शाम के समय पार्क में घूमने आने वालों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करनी होगी। लोगों केा मास्क लगाने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा, वहीं पार्कों में बैठक करने, बेंचों पर बैठनें व जिम उपकरणों को छूने से अभी बचने की हिदायत दी जाएगी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned