जेडीए ने एक माह में कमाए 130 करोड़

कंगाली से जूझ रहे जेडीए को सितंबर माह में बड़ी राहत मिली है। जेडीए ने एक माह में 130 रुपए कमाए (JDA income) है। जेडीए ये कमाई विभिन्न योजनाओं में भूखंडों के पट्टे (Lease plots) जारी कर की है। इससे शहर के विकास को गति मिलने की उम्मीद जगी है। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि सितम्बर माह में जेडीए को 130 करोड रूपए की आय हुई है।

By: Girraj Sharma

Published: 16 Oct 2020, 07:19 PM IST

जेडीए ने एक माह में कमाए 130 करोड़

— सितंबर माह में जेडीए को हुई आय

जयपुर। कंगाली से जूझ रहे जेडीए को सितंबर माह में बड़ी राहत मिली है। जेडीए ने एक माह में 130 रुपए कमाए (JDA income) है। जेडीए ये कमाई विभिन्न योजनाओं में भूखंडों के पट्टे (Lease plots) जारी कर की है। इससे शहर के विकास को गति मिलने की उम्मीद जगी है।

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि सितम्बर माह में जेडीए को 130 करोड रूपए की आय हुई है। जेडीए राजस्व में हो रही वृद्धि से जयपुर शहर के विकास को गति मिलेगी, वहीं आमजन को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि पृथ्वीराज नगर में आयोजित शिविरों में 711 पट्टेे जारी किए गए, जिसके पेटे जेडीए को 33 करोड़ रूपए का राजस्व प्राप्त हुआ। जोन-पृथ्वीराज नगर योजना (उत्तर-प्रथम) में 180 पट्टे जारी किए गए, जिसके पेटे 9 करोड 42 लाख रूपए का राजस्व प्राप्त हुआ। जोन-पृथ्वीराज नगर योजना (उत्तर-द्वितीय) में 184 पट्टे जारी किए गए जिसके पेटे 5 करोड 56 लाख रूपए का राजस्व मिला। जेडीसी ने बताया कि जोन-पृथ्वीराज नगर योजना (दक्षिण-प्रथम) में 155 पट्टे जारी किए गए, जिसके पेटे 9 करोड 75 लाख रूपए का राजस्व मिला। इसी प्रकार जोन-पृथ्वीराज नगर योजना (दक्षिण-द्वितीय) में 192 पट्टे जारी किए गए, जिसके पेटे 8 करोड़, 64 लाख रूपए का राजस्व प्राप्त हुआ।

जेडीए को होगी अब मोटी कमाई
जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए की चार नई आवासीय योजनाओं से अगले माह में 260 करोड़ रूपए के अलावा अन्य बचे हुए भूखण्डों की नीलामी से 170 करोड़ रूपए की आय होगी। इसके साथ ही 80 से 100 फीट सेक्टर रोड़ पर स्थित 50 सेक्टर कॉमर्शियल भूखंड और आतिश मार्केट विस्तार के शेष 16 भूखण्डों की नीलामी 23 अक्टूबर से की जाएगी, जिससे जेडीए को करीब 33 करोड रूपए के राजस्व की प्राप्ति होगी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned