Jaipur : पृथ्वीराज नगर में 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को किया ध्वस्त

जेडीए (Jaipur JDA) के प्रवर्तन दस्ते की ओर से मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जोन पृथ्वीराज नगर (पीआरएन) (Prithviraj Nagar) साउथ में बेसमेन्ट सहित 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को ध्वस्त किया गया। जोन 14 में जेडीए स्वामित्व की करीब 200 वर्गगज भूमि पर रातो-रात चबूतरानुमा मंदिर के अवैध निर्माण-कब्जे को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। निजी खातेदारी करीब 5 बीघा भूमि पर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया।

By: Girraj Sharma

Published: 11 May 2021, 09:59 PM IST

पृथ्वीराज नगर में 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को किया ध्वस्त
- जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
- निजी खातेदारी की करीब 5 बीघा भूमि पर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA) के प्रवर्तन दस्ते की ओर से मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जोन पृथ्वीराज नगर (पीआरएन) (Prithviraj Nagar) साउथ में बेसमेन्ट सहित 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को ध्वस्त किया गया। जोन 14 में जेडीए स्वामित्व की करीब 200 वर्गगज भूमि पर रातो-रात चबूतरानुमा मंदिर के अवैध निर्माण-कब्जे को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। निजी खातेदारी करीब 5 बीघा भूमि पर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि प्रवर्तन प्रकोष्ठ ने जोन पीआरएन साउथ में मांग्यावास स्थित शिव चौधरी नगर में भूखण्ड संख्या 41 व 42 पर 100 फीट की सेक्टर रोड के दो तरफ चौराहे के कोने पर रोड सीमाओं को कवर करते हुए कोरोना काल में अवैध निर्माण को रोके जाने के नोटिस देने के बाद भी अवैध निर्माण जारी रख बेसमेन्ट सहित 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स का ढांचा खडा कर लिया। जिस पर सुबह से उक्त अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की।
उन्होंने बताया कि जोन 14 में डाबला खुर्द के पास करीब 5 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के बनायी जा रही ग्रेवल सड़के व अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर कोरोना काल में लोकडाउन के दौरान अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned