scriptJaipur : पृथ्वीराज नगर में 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को किया ध्वस्त | JAIPUR JDA PRITHVIRAJ NAGER ACTION | Patrika News

Jaipur : पृथ्वीराज नगर में 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को किया ध्वस्त

locationजयपुरPublished: May 11, 2021 09:59:32 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए (Jaipur JDA) के प्रवर्तन दस्ते की ओर से मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जोन पृथ्वीराज नगर (पीआरएन) (Prithviraj Nagar) साउथ में बेसमेन्ट सहित 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को ध्वस्त किया गया। जोन 14 में जेडीए स्वामित्व की करीब 200 वर्गगज भूमि पर रातो-रात चबूतरानुमा मंदिर के अवैध निर्माण-कब्जे को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। निजी खातेदारी करीब 5 बीघा भूमि पर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया।

Jaipur : पृथ्वीराज नगर में 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को किया ध्वस्त

Jaipur : पृथ्वीराज नगर में 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को किया ध्वस्त

पृथ्वीराज नगर में 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को किया ध्वस्त
– जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
– निजी खातेदारी की करीब 5 बीघा भूमि पर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA) के प्रवर्तन दस्ते की ओर से मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जोन पृथ्वीराज नगर (पीआरएन) (Prithviraj Nagar) साउथ में बेसमेन्ट सहित 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को ध्वस्त किया गया। जोन 14 में जेडीए स्वामित्व की करीब 200 वर्गगज भूमि पर रातो-रात चबूतरानुमा मंदिर के अवैध निर्माण-कब्जे को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। निजी खातेदारी करीब 5 बीघा भूमि पर नवीन अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि प्रवर्तन प्रकोष्ठ ने जोन पीआरएन साउथ में मांग्यावास स्थित शिव चौधरी नगर में भूखण्ड संख्या 41 व 42 पर 100 फीट की सेक्टर रोड के दो तरफ चौराहे के कोने पर रोड सीमाओं को कवर करते हुए कोरोना काल में अवैध निर्माण को रोके जाने के नोटिस देने के बाद भी अवैध निर्माण जारी रख बेसमेन्ट सहित 4 मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स का ढांचा खडा कर लिया। जिस पर सुबह से उक्त अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की।
उन्होंने बताया कि जोन 14 में डाबला खुर्द के पास करीब 5 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के बनायी जा रही ग्रेवल सड़के व अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया जाकर कोरोना काल में लोकडाउन के दौरान अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो