scriptदो भूखण्डो को मिलाकर बनाया चार मंजिला अवैध फ्लेट्स सील | JAIPUR JDA PRITHVIRAJ NAGER ILLEGAL CONSTRUCTION ACTION | Patrika News

दो भूखण्डो को मिलाकर बनाया चार मंजिला अवैध फ्लेट्स सील

locationजयपुरPublished: May 12, 2021 08:50:37 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को जोन 7 में दो भूखंडों को मिलाकर बनाए गए 4 मंजिला अवैध बिल्डींग-फ्लेट्स को सील किया। वहीं जोन 11 में जेडीए स्वामित्व की करीब एक बीघा बेशकिमती भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। जोन पीआरएन साउथ में सड़क के तीन तरफ रोड, दो तरफ सेक्टर रोड्स सीमाओ को कवर कर बनाये गये बेसमेन्ट सहित 4 मंजिला निर्माणाधीन व्यावसायिक कॉम्पलेक्स के अवैध निर्माण (Illegal construction) के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी रही।

दो भूखण्डो को मिलाकर बनाया चार मंजिला अवैध फ्लेट्स सील

दो भूखण्डो को मिलाकर बनाया चार मंजिला अवैध फ्लेट्स सील

दो भूखण्डो को मिलाकर बनाया चार मंजिला अवैध फ्लेट्स सील
— जेडीए स्वामित्व की बेशकिमती एक बीघा भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त
— पृथ्वीराज नगर में बेसमेन्ट सहित मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को जोन 7 में दो भूखंडों को मिलाकर बनाए गए 4 मंजिला अवैध बिल्डींग-फ्लेट्स को सील किया। वहीं जोन 11 में जेडीए स्वामित्व की करीब एक बीघा बेशकिमती भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। जोन पीआरएन साउथ में सड़क के तीन तरफ रोड, दो तरफ सेक्टर रोड्स सीमाओ को कवर कर बनाये गये बेसमेन्ट सहित 4 मंजिला निर्माणाधीन व्यावसायिक कॉम्पलेक्स के अवैध निर्माण (Illegal construction) के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई बुधवार को भी जारी रही।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि प्रवर्तन प्रकोष्ठ की ओर से जोन 11 में जयसिंहपुरा में स्थित अब्दुल कलाम आजाद नगर योजना के सामने जेडीए स्वामित्व की करीब एक बीघा भूमि पर झुग्गी-झोंपडीया, बांस, तम्बू, तिरपाल आदि लगाकर किये गये अतिक्रमणों को जोन 11 के राजस्व, तकनिकी स्टाफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन व मजदूरो की सहायता से ध्वस्त कर जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।
उन्होंने बताया कि जोन 7 में धावास रोड पर अनुमोदित विशेष योजना वैशाली प्राइम में भूखण्ड संख्या 176,177 में सेटबैक व बायलॉज का गंभीर उल्लंधन कर दो भूखण्डो को संयुक्त कर 04 मंजिला अवैध बिल्डींग, 12 फ्लेटस निर्माणाधीन है। उक्त अवैध निर्माण को रोकने के लिए नोटिस देकर अवैध निर्माण रूकवाया गया। फिर भी कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान मौका पाकर निर्माणकर्ता की ओर से उक्त अवैध निर्माण कार्य जारी रखा गया। उक्त अवैध बिल्डिंग के सभी प्रवेश द्वारो को जविप्रा की इंजिनियर शाखा से ईंटो की दीवारो से चुनवाकर अवैध बिल्डींग 12 फ्लेटस को सील किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो