अंडरपासों में नहीं भरे पानी, पहले से करेंगे इंतजाम

शहर के ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहे प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले अंडरपास में पानी नहीं भरने के इंतजाम पहले ही किए जाएंगे। जेडीए में सोमवार को हुई पब्लिक वर्क्स कमेटी (पीडब्ल्यूसी) (public works committee) की बैठक में इस पर चर्चा हुई। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने लक्ष्मी मंदिर तिराहे को ट्रैफिक लाइट मुक्त करने के लिए प्रस्तावित अंडरपास में पानी नहीं भरने के इंतजाम पहले ही करने के निर्देश दिए।

By: Girraj Sharma

Published: 13 Sep 2021, 09:14 PM IST

अंडरपासों में नहीं भरे पानी, पहले से करेंगे इंतजाम
— जेडीसी ने ली पीडब्ल्यूसी की बैठक
— लक्ष्मी मंदिर तिराहे पर प्रस्तावित अंडरपास को लेकर चर्चा

जयपुर। शहर के ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहे प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले अंडरपास में पानी नहीं भरने के इंतजाम पहले ही किए जाएंगे। इससे बारिश के दौरान लोगों को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। जेडीए में सोमवार को हुई पब्लिक वर्क्स कमेटी (पीडब्ल्यूसी) (public works committee) की बैठक में इस पर चर्चा हुई।

बैठक में जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने लक्ष्मी मंदिर तिराहे को ट्रैफिक लाइट मुक्त करने के लिए प्रस्तावित अंडरपास में बारिश के दौरान पानी नहीं भरने के इंतजाम पहले ही करने के निर्देश दिए। इस बीच जेडीसी ने सुझाव भी दिया कि अंडरपास में भरने वाले पानी को रोककर नेहरू बालोद्यान में उपयोग में लाया जा सकता है, इसके लिए पोंड बनाकर पानी को सहेजकर उद्यान में काम लिया जा सकता है। हालांकि इससे पहले जेडीसी ने इंजीनियर्स से सुझाव भी मांगे, लेकिन सही सुझाव सामने नहीं आया।

बैठक में बी टू पासपास चौराह प्रोजेक्ट के साथ जवाहर सर्किल प्रोजेक्ट पर भी चर्चा हुई। जेडीसी गौरव गोयल ने जवाहर सर्कल पर लाइट एंड साउंड को अपग्रेड करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान लाइट एंड साउंड को पीपीपी मोड पर चलाने की भी चर्चा हुई। हालांकि बैठक में निर्णय नहीं हो पाया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned