scriptJaipur JDA 267 करोड़ में विकास, मुंबई सी दमकेगी एलिवेटेड | JAIPUR JDA PWC MEETING JAIPUR DEVELOPMENT WORK | Patrika News

Jaipur JDA 267 करोड़ में विकास, मुंबई सी दमकेगी एलिवेटेड

locationजयपुरPublished: Oct 22, 2021 09:20:31 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

शहर में सौंदर्यीकरण और विभिन्न विकास कार्यों (development works) के लिए जेडीए (Jaipur JDA) पीडब्ल्यूसी की बैठक (Public Works Committee Meeting) में 267.42 करोड रूपए स्वीकृत किए गए। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल (JDA Commissioner Gaurav Goyal) ने बताया कि जोन 6 में माचेडा में लोहामण्डी योजना में विकास कार्यो के लिए 19 करोड़ 82 लाख रूपए व विद्युतीकरण कार्य के लिए 22 करोड़ 82 लाख रूपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति दी गई।

Jaipur JDA 267 करोड़ में विकास, मुंबई सी दमकेगी एलिवेटेड

Jaipur JDA 267 करोड़ में विकास, मुंबई सी दमकेगी एलिवेटेड

Jaipur JDA 267 करोड़ में विकास, मुंबई सी दमकेगी एलिवेटेड

— जेडीए पीडब्ल्यूसी की बैठक 267 करोड़ रुपए किए स्वीकृत

जयपुर। शहर में सौंदर्यीकरण और विभिन्न विकास कार्यों के लिए जेडीए (Jaipur JDA) पीडब्ल्यूसी की बैठक (Public Works Committee Meeting) में 267.42 करोड रूपए स्वीकृत किए गए। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल (JDA Commissioner Gaurav Goyal) ने बताया कि जोन 6 में माचेडा में लोहामण्डी योजना में विकास कार्यो के लिए 19 करोड़ 82 लाख रूपए व विद्युतीकरण कार्य के लिए 22 करोड़ 82 लाख रूपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति दी गई। जेडीए की सरना चौड योजना में सिविल कार्य, आंतरिक सडकों, पार्को एवं आरक्षित भूमि की चारदीवारियों, ड्रेनेज एवं सडक सुदृढीकरण के लिए 7 करोड 98 लाख रूपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई। जेडीए की योजना स्वर्ण विहार में 33 केवी जीएसएस एवं चार्जिंग फीडर्स के लिए 5 करोड 9 लाख रूपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति दी गई।
जेडीए की ओर से सोडाला एलिवेटेड रोड पर रंग रोगन के स्थान पर रंगीन लीनियर एलईडी आरिटेक्चरल लाइट्स (Facade Lighting) लगाकर रोशनी करने के लिए 6 करोड 20 लाख रूपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई। जेडीए की अेार से मुंबई, अमृतसर की तर्ज पर जयपुर शहर में एलीवेटेड रोड और ओवरब्रिज पर रंग रोगन के स्थान पर लीनियर एलईडी एनर्जी एफिशिएंट आरिटेक्चरल लाइट्स के से रोशनी की जाएगी। लीनियर एलईडी एनर्जी एफिशिएंट लाइट्स को किसी भी स्थान से वाईफाई, इंटरनेट एक्सेस के माध्यम से डीएमएस कंट्रोलर से संचालित किया जा सकेगा। इन लाइट्स को फेस्टिवल अवसर के अनुसार, भावनाओ, रात्रि के पहरों के अनुसार, पिंकसिटी कलर, होली, दिवाली, ईद, स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, बसंत पंचमी आदि त्योहारी रंगो में बदला जा सकेगा। इन लाइट्स से नाइट ट्यूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा एवं जयपुर शहर की सौंदर्य में चार चांद लगेगे।
बैठक में जवाहर सर्किल से लगती हुए करीब 7 हजार वर्गमीटर भूमि का भू-उपयोग व्यावसायिक किये जाने का निर्णय लिया गया। विभिन्न जोन्स में वुडलैंड/पार्कों के विकास के लिए नलकूप एवं पाइप लाइन के निर्माण कार्य के लिए 2 करोड 20 लाख रूपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो