क्वारेंटाइन सेंटर्स में भोजन, जेडीए के लिए बना सिरदर्द

जेडीए (Jaipur JDA) की ओर से शहर के साथ आसपास में विभिन्न स्थानों पर क्वारेंटाइन सेंटर (Quarantine centers) बनाए है, जिनमें लगभग 2000 लोग क्वारेंटिन किए गए है। अब इन लोगों की ओर से की जा रही मनमाफिक खाने की डिमाण्ड जेडीए के लिए सिरदर्द बन गई है। कुछ लोग खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल भी उठा रहे है।

By: Girraj Sharma

Published: 18 Apr 2020, 08:47 PM IST

क्वारेंटाइन सेंटर्स में भोजन, जेडीए के लिए बना सिरदर्द

— सेंटर्स में लोग कर रहे मनपसंद खाने की डिमांड

जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA) की ओर से शहर के साथ आसपास में विभिन्न स्थानों पर क्वारेंटाइन सेंटर (Quarantine centers) बनाए है, जिनमें लगभग 2000 लोग क्वारेंटिन किए गए है। अब इन लोगों की ओर से की जा रही मनमाफिक खाने की डिमाण्ड जेडीए के लिए सिरदर्द बन गई है। कुछ लोग खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल भी उठा रहे है। इसके बाद जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने शनिवार को अधिकारियों की बैठक लेकर इन सेंटर्स में उपलब्ध कराए जा रहे खाने को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

क्वारेंटाइन सेंटर्स पर लोगों के भोजन और पानी के साथ अन्य व्यवस्थाओं का जिम्मा जेडीए के पास है। जेडीए सूत्रों की माने तो पिछले दो-तीन दिनों से क्वारेंटिन किए कुछ लोगों खाने की अलग-अलग फरमाइशें कर रहे है। इतना ही नहीं कुछ लोग खाने में नमक-मिर्च कम या ज्यादा की शिकायत करके या अन्य कोई खामियां निकालकर खाना नहीं खा रहे। लोग अपने मनमाफिक खाने की डिमाण्ड कर रहे है। कुछ लोग खाने की गुणवत्ता ठीक नहीं होने पर खाना वापस लौटा रहे है। कुछ लोगों ने समय पर भोजन नहीं मिलने की शिकायतें भी की है। हालांकि कुछ लोग खाने की सराहना भी कर रहे हैं। इसे देखते हुए जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने जेडीए के अधिकारियों के साथ बैठक कर इस मसले पर चर्चा भी की। जेडीए की ओर से पहले ही मैन्यू निर्धारित कर दिया है, जिसके अनुरूप ही भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।

बैठक में जेडीसी टी. रविकांत ने अधिकारियों को भोजन व्यवस्था की गुणवत्ता के साथ भोजन समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। जेडीसी ने बताया कि भोजन की प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए प्रभारी अधिकारी लगाए जाएंगे, जो भोजन व्यवस्था का नियमित रूप से जांच करेंगे। लोगों को रोजाना सुबह 11 बजे तक और शाम को 9 बजे तक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही पर्याप्त मात्रा में पीने के पानी की व्यवस्था की जा रही है। भोजन मीनू की चेक लिस्ट अनुसार ही खाना दिया जा रहा है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned