निजी विकासकर्ताओं की राह पर चला जेडीए

जेडीए भी निजी विकासकर्ताओं की राह पर चल निकला है। जेडीए अपनी योजनाओं में भूखंडों को बेचने के लिए मौके पर ही लोगों को जानकारी उपलब्ध करा रहा है। इसके लिए जेडीए ने नई आवासीय योजनाओं (residential schemes) में मंगलवार को साइट ऑफिस खोल (Site offices opened) दिए है। वहां कनिष्ठ अभियंताओं की ड्यूटी लगा दी गई है, जो लोगों केा इन योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं। पहले ही दिन काफी संख्या में लोग जानकारी जुटाने पहुंचे।

By: Girraj Sharma

Published: 25 Aug 2020, 08:45 PM IST

निजी विकासकर्ताओं की राह पर चला जेडीए
— जेडीए ने अपनी नई आवासीय योजनाओं में खोले साइट ऑफिस
— कनिष्ठ अभियंताओं को लगाया, लोगों को दे रहे योजनाओं की जानकारी

जयपुर। जेडीए भी निजी विकासकर्ताओं की राह पर चल निकला है। जेडीए अपनी योजनाओं में भूखंडों को बेचने के लिए मौके पर ही लोगों को जानकारी उपलब्ध करा रहा है। इसके लिए जेडीए ने नई आवासीय योजनाओं (residential schemes) में मंगलवार को साइट ऑफिस खोल (Site offices opened) दिए है। वहां कनिष्ठ अभियंताओं की ड्यूटी लगा दी गई है, जो लोगों केा इन योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं। पहले ही दिन काफी संख्या में लोग जानकारी जुटाने पहुंचे। जेडीए ने इन योजनाओं में डिमार्केशन कर दिया है। वहीं लोगों को लुभाने के लिए योजनाओं में होर्डिंग्स आदि भी लगा दिए गए है।

जेडीए ने राजधानी में चार नई आवासीय योजनाएं लॉन्च की है। जेडीए ने पृथ्वीराज नगर उत्तर—प्रथम में गोकुल नगर, जेडीए के जोन 9 में जगतपुरा में निलय कुंज येाजना, जेडीए के जोन 11 में जयसिंहपुरा बास में एपीजे अब्दुल कलाम नगर योजना और जेडीए के जोन 14 में टोंक रोड पर वाटिका के पास हीरालाल शास्त्री नगर योजना लॉन्च की है। इन योजनाओं में 1801 भूखंड है, इनमें 1229 भूखण्ड लॉटरी के माध्यम से आवंटित किए जाएंगे। इनके लिए आवेदन शुरू कर दिए है। इसके साथ ही लोगों को लुभाने के लिए वहां साइट ऑफिस खोलकर अधिकारियों की नियुक्ति की है। ये अधिकारी लोगों को इन योजनाओं को जानकारी के साथ वहां की सुविधाओं के बारे में जानकारी दे रहे है। पीआरएन उत्तर प्रथम के एक्सईएन निर्मल गोयल ने बताया कि गोकुल नगर आवासीय योजना में साइट आॅफिस खोल दिया गया है। पहले दिन करीब 3 हजार से अधिक लोग योजना की जानकारी लेने पहुंचे।

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए की चारों आवासीय योजनाओं में विकास कार्य तीव्रगति से करवाए जा रहे हैं। योजनाओं में डिमार्केशन कार्य, होर्डिंग लगवाए जा रहे है। प्रत्येक योजना पर साइट ऑफिस में कनिष्ठ अभियंता आमजन को योजना से संबंधित विस्तृत जानकारी मौके पर ही दे रहे है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned