जेडीए ने अपनी 8 बीघा जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए शिवदासपुरा टोल टैक्स के आगे गोपीरामपुरा में करीब चार बीघा सरकारी भूमि और रिंग रोड (Ring road) के पास रामपुरा में जेडीए स्वामित्व की करीब चार बीघा भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया। साथ ही पीआरएन साउथ विनायक सरोवर में बनाई गई चार अवैध दुकानों को सील किया गया।

By: Girraj Sharma

Published: 20 Oct 2020, 09:50 PM IST

जेडीए ने अपनी 8 बीघा जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त
— विनायक सरोवर में चार अवैध दुकानों को किया सील
जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए शिवदासपुरा टोल टैक्स के आगे गोपीरामपुरा में करीब चार बीघा सरकारी भूमि और रिंग रोड (Ring road) के पास रामपुरा में जेडीए स्वामित्व की करीब चार बीघा भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया। साथ ही पीआरएन साउथ विनायक सरोवर में बनाई गई चार अवैध दुकानों को सील किया गया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-14 में शिवदासपुरा टोल टैक्स के आगे गोपीरामपुरा में 4 बीघा जेडीए स्वामित्व की भूमि पर पत्थर सीमेंट के पिल्लर गाडकर की गई तारबन्दी, छड़ियों की बाड़ व अन्य अवैध निर्माण-अतिक्रमण कर लिये गए, जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त किया गया। इसी जोन में रिंग रोड के पास रामपुरा में करीब चार बीघा जेडीए स्वामित्व की चारागाह भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए टीनशेडनुमा कमरें आदि को जेसीबी से ध्वस्त किया गया।

4 दुकानें सील
सैनी ने बताया कि जोन पीआरएन-साउथ में विनायक सरोवर में प्लाट नं. ए-89 के भूखण्ड स्वामी की ओर से बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के चार अवैध दुकानों का निर्माण किया जा रहा था। निर्माणकर्ता को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन निर्माणकार्य जारी रहा। इन 4 अवैध दुकानों के निर्माण को प्रवर्तन दस्ते की ओर से सील किया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned